रोजगार सरकार के लिए बड़ा काम: सीएम शिवराज सिंह चौहान
रोजगार सरकार के लिए बड़ा काम: सीएम शिवराज सिंह चौहान
Share:

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि रोजगार सरकार के लिए एक महान कार्य है जिसके लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है। सरकारी सेवाओं में सभी महत्वपूर्ण पद भरे जाएंगे। इसके साथ ही स्वरोजगार के लिए भी व्यापक प्रबंध किए गए हैं। सीएम मंगलवार को स्वामी विवेकानंद कैरियर मार्गदर्शन योजना के तहत कौशल विकास और स्वरोजगार के लिए कॉलेजों में प्रशिक्षण ले रहे 20,000 से अधिक छात्रों के साथ बातचीत कर रहे थे।

कार्यक्रम में उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव और प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा श्री अनुपम राजन भी उपस्थित थे। उन्होंने कहा कि स्टार्ट योर बिजनेस इन थर्टी डेज ’की सुविधा युवाओं को अपना व्यवसाय शुरू करने के लिए उपलब्ध है। राज्य के युवाओं को कौशल उन्नयन और व्यावसायिक प्रशिक्षण, ऋण गारंटी और ब्याज अनुदान की सुविधा भी प्रदान की जा रही है। राज्य सरकार हर कदम पर आपके साथ है। पीएम मोदी ने व्यावसायिक शिक्षा की व्यवस्था करने के लिए धन्यवाद दिया। मंत्री चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया और कहा कि नई शिक्षा नीति में व्यावसायिक शिक्षा की प्रणाली भविष्य में युवाओं के लिए उपयोगी साबित होगी।

स्वामी विवेकानंद कैरियर मार्गदर्शन योजना में ई-कॉमर्स, ऑनलाइन बैंकिंग और कंप्यूटर कौशल में प्रशिक्षण उद्यमिता के विकास में महत्वपूर्ण है। मुख्यमंत्री ने युवाओं को लक्ष्य निर्धारित करके और अनुशासन बनाए रखते हुए कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि जो लोग पहल करते हैं और कड़ी मेहनत करते हैं, उन्हें निश्चित रूप से सफलता मिलती है। मुख्यमंत्री चौहान ने उच्च शिक्षा विभाग को कोरोना काल के दौरान ऑनलाइन शिक्षा प्रणाली जारी रखने के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि कॉलेज स्तर पर व्यावसायिक प्रशिक्षण के नवाचार के कारण, मध्य प्रदेश की पूरे देश में एक अलग पहचान होगी।

भाजपा संसदीय दल की बैठक में बोले पीएम मोदी- 'अपने क्षेत्र में टीकाकरण शिविर लगाएं सांसद'

उत्तराखंड को मिला नया सीएम, गढ़वाल से सांसद तीरथ सिंह रावत को मिली कमान

फ्रांस में बीते 24 घण्टों में कोरोना के 23000 से अधिक संक्रमित मामले आए सामने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -