यरुशलम में इजरायली सैनिकों के साथ झड़प में 150 से अधिक फिलीस्तीनी घायल
यरुशलम में इजरायली सैनिकों के साथ झड़प में 150 से अधिक फिलीस्तीनी घायल
Share:

रामल्लाह: फिलिस्तीन रेड क्रिसेंट सोसाइटी के अनुसार, वेस्ट बैंक के विभिन्न शहरों और गांवों में इजरायली सैनिकों के साथ झड़पों के बीच दर्जनों फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारी घायल हो गए।

फिलिस्तीन रेड क्रिसेंट सोसाइटी के हवाले से रिपोर्टों के अनुसार, पांच लोग जीवित गोला-बारूद से मारे गए, चार रबर की गोलियों से मारे गए, और अन्य आंसू गैस से घायल हो गए। चश्मदीदों ने बताया कि दर्जनों बंदोबस्त विरोधी कार्यकर्ताओं ने बस्तियों के किनारों पर तैनात इजरायली सैनिकों पर टायर जलाए और पत्थर फेंके।

इस बीच, कल्किल्या में लोकप्रिय प्रतिरोध के फिलिस्तीनी समन्वयक मुराद इश्तेइवी ने कहा कि इजरायली सैनिकों ने कफर कददुम गांव में झड़पों के दौरान "जीवित गोला-बारूद और आंसूगैस द्वारा प्रदर्शनकारियों को बेरहमी से वश में कर लिया"। इन घटनाओं पर इजरायली अधिकारियों की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है।

शुक्रवार सुबह पूर्वी यरुशलम में अल-अक्सा मस्जिद परिसर में इजरायली पुलिस के साथ झड़पों में 153 फिलिस्तीनियों के घायल होने के कुछ घंटों बाद वेस्ट बैंक के कई शहरों और गांवों में हिंसा हुई।  हाल के हफ्तों में वेस्ट बैंक और पूर्वी यरूशलेम में इजरायल और फिलिस्तीनियों के बीच तनाव बढ़ गया है, मुख्य रूप से रमजान के दौरान, मुस्लिम उपवास महीने।

फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में आरोप लगाया कि इजरायली सैनिकों ने जनवरी से वेस्ट बैंक में 42 फिलिस्तीनियों को मार डाला है, जिसमें महिलाएं और बच्चे शामिल हैं। इस बीच, 22 मार्च के बाद से, इज़राइल में गोलीबारी की घटनाओं में 14 इजरायली मारे गए हैं।

पाकिस्तान में सत्ता परिवर्तन के बाद अब फूटेगा महंगाई बम, 250 रुपए लीटर तक पहुँच जाएगा पेट्रोल-डीजल !

बनेगा विश्व रिकॉर्ड, जब पुष्पक विमान पर एकसाथ सवार होंगे 7 हज़ार 'राम', विहिप ने रामोत्सव के लिए बनाया ये प्लान

'पाकिस्तान हमारा परम मित्र, उसे हमेशा प्राथमिकता में रखेंगे..', चीन ने सरेआम किया ऐलान

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -