विशाखापत्तनम स्टील प्लांट के विरोध प्रदर्शन में निकाली गई बाइक रैली
विशाखापत्तनम स्टील प्लांट के विरोध प्रदर्शन में निकाली गई बाइक रैली
Share:

विशाखापत्तनम (विजाग) स्टील प्लांट के कर्मचारियों ने स्टील प्लांट के निजीकरण के कदम के खिलाफ अपना आंदोलन तेज कर दिया, क्योंकि केंद्र सरकार ने स्टील प्लांट की रणनीतिक बिक्री का प्रबंधन करने के लिए लेनदेन सलाहकारों और कानूनी सलाहकारों से बोलियां आमंत्रित कीं। 7 जुलाई को अब विशाखापत्तनम स्टील प्लांट (वीएसपी) को बेचने के केंद्र सरकार के फैसले को रोकने के लिए आंदोलन और विरोध आंदोलन शनिवार को शहर में 150वें स्थान पर पहुंच गए हैं. ग्रेटर विशाखापत्तनम नगर निगम (जीवीएमसी) में ये विरोध प्रदर्शन भी 100 दिनों तक पहुंच गया है।

केंद्रीय वित्त मंत्रालय के दीपम ने राष्ट्रीय इस्पात निगम लिमिटेड (आरआईएनएल) या विजाग स्टील प्लांट में सरकारी होल्डिंग्स के 100% विनिवेश को पूरा करने के लिए लेनदेन सलाहकारों और कानूनी सलाहकारों की नियुक्ति के प्रस्तावों को आमंत्रित करते हुए अधिसूचना जारी की। शनिवार को, कई स्टील प्लांट के कर्मचारियों और सैकड़ों प्रदर्शनकारियों ने निजीकरण योजना को वापस लेने के लिए केंद्र सरकार को संदेश भेजने के लिए 30 किलोमीटर की दोपहिया रैली निकाली।

बंदरगाह शहर में विरोध रैली के हिस्से के रूप में सैकड़ों प्रदर्शनकारियों ने अपनी मोटरसाइकिलों की सवारी की। रैली कुर्मन्नापलेम, वडलामुडी, गजुवाका और अन्य स्थानों से होकर गुजर रही है। रैली में भाग ले रहे एक प्रदर्शनकारी ने कहा, "केंद्र सरकार ने राज्य सरकार के अनुरोध और विधानसभा के एक प्रस्ताव सहित मुख्यमंत्री द्वारा लिखे गए दो पत्रों की अनदेखी की है।" एक अन्य आंदोलनकारी ने घोषणा की कि सार्वजनिक क्षेत्र में इस्पात संयंत्र जारी रहने तक विरोध प्रदर्शन बंद नहीं होंगे।

जानिए कौन हैं हरलीन देओल, जिनके शानदार कैच के मुरीद हुए सचिन तेंदुलकर

ईंधन की बढ़ती कीमतों के खिलाफ TMC का विरोध प्रदर्शन, मोदी सरकार पर साधा निशाना

अनुष्का-विराट के वीडियो में दिखी ऐसी चीज कि खिल उठे फैंस, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -