सपा नेता और पूर्व MLA अनवर हाशमी की करोड़ाें की संपत्ति कुर्क
सपा नेता और पूर्व MLA अनवर हाशमी की करोड़ाें की संपत्ति कुर्क
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिला जेल में कैद समाजवादी पार्टी (सपा) के पूर्व MLA डॉ आरिफ अनवर हाशमी की करोड़ों रूपये की सम्पत्तियों को जिला प्रशासन के आदेश पर शुक्रवार को जब्त कर लिया गया है। एक डिग्री कॉलेज व तीन इंटर कॉलेज का भवन जब्त कर लिया गया है। पुलिस सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया है कि जिला अधिकारी के आदेश के अनुपालन मे उतरौला, रेहरा और सादुल्ला नगर थाना क्षेत्रो मे स्थित पूर्व MLA की सम्पत्तियों को जब्त करने की कार्रवाई की गई है।

उन्होने बताया कि आरिफ अनवर हाशमी ने इन सम्पत्तियो को आपराधिक कृत्य के माध्यम से अर्जित किया था। उन पर धोखाधड़ी और सरकारी जमीनों पर अवैध तरीके से कब्जा करने का केस दर्ज किया गया था। इन अपराधों के आरोप मे पूर्व MLA पिछले कई महीनो से जिला कारागार मे कैद है। उन्होंने बताया कि जिला अधिकारी करूणा करुणेश ने उत्तर प्रदेश गैंगेस्टर ऐक्ट के तहत यह कार्यवाही करने का आदेश दिया है। कुर्की के दौरान अपर SP अरविन्द कुमार मिश्र, पुलिस उपाधीक्षक राधा रमण सिंह, उपजिलाअधिकारी एके गौड समेत विभिन्न थाना क्षेत्रो की पुलिस तैनात रही।

जब्त की गई सम्पत्तियों मे कई शिक्षण संस्थाओ के साथ ही पेट्रोल पम्प आदि से संबंधित करोड़ों रूपये की बेशकीमती सम्पत्तियां शामिल हैं। जिन पर मुनादी के बाद लाल झंडा गाड़ कर कार्यवाही संपन्न की गई। पुलिस अधिकारी उतरौला स्थित एजी हाशमी डिग्री कॉलेज पहुंचे। वहां भवन परिसर में लाल झंडी व संपत्ति कुर्क किए जाने संबंधी आदेश का बोर्ड लगा दिया। इसी प्रकार एजी हाशमी इंटर कॉलेज बरायल व एजी हाशमी इंटर कॉलेज मोहनजोत का भवन व उसके नाम पंजीकृत जमीन कुर्क की गई है। जिलाधिकारी ने बताया कि पूर्व MLA के नाम पंजीकृत अभी और भी संपत्तियां जब्त की जाएगी।

मुंबई हमले के मास्टरमाइंड लखवी को हर महीने खर्च के लिए मिलेंगे लाखों रूपये

किसान आंदोलन के बीच योगी सरकार का बड़ा ऐलान, 20 लाख कृषकों को मुफ्त में देंगे 'बीज'

जून तक कार्यालय नहीं लौटेंगे अधिकांश कर्मचारी: Apple के सीईओ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -