मुंबई छोड़ हैदराबाद में होगी टीवी शोज की शूटिंग शुरू
मुंबई छोड़ हैदराबाद में होगी टीवी शोज की शूटिंग शुरू
Share:

हैदराबाद और जयपुर में अब टीवी सीरियल्स की शूटिंग शुरू हो सकती है . इसके अलावा मुंबई में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते प्रोड्यूसर्स मुंबई से बाहर शूटिंग करने की सोच रहे हैं. हैदराबाद का रामोजी फिल्म सिटी मुंबई के सीरियल बनाने वालों के लिए एक विकल्प बनकर आया है.हैदराबाद का ये स्टूडियो 1666 एकड़ तक फैला है. वहीं जहां पर शूटिंग के लिए तमाम चीजें उपलब्ध हैं. इससे पहले सिया के राम और मधुबाला जैसे सीरियल्स हैदराबाद के रामोजी फिल्म सिटी में शूट हो चुके हैं. मुश्किल है स्टेट गवर्नमेंट्स और यूनियन वालों की सहमति. तेलंगाना में कोरोना के मामले में महाराष्ट्र से बेहतर स्थिति है. वहीं ये विकल्प सभी प्रोड्यूसर्स को बेहतर लग रहा है. इसके अलावा स्टार प्लस और कलर्स वाले अपने सीरियल्स के प्रोड्यूसर्स के साथ इस पर विचार कर रहे हैं.वही जयपुर में जी स्टूडियोज में भी शूटिंग की सारी व्यस्वस्था है. जी टीवी अपने सीरियल्स की शूटिंग जयपुर में करने की तैयारी कर रहा है. वहीं जी टीवी अपने कई सीरियल्स जैसे हम पांच, राजा बेटा , अर्धांगिनी की शूटिंग जयपुर में कर चुका है. 

वहीं मुंबई में आईएफटीपीसी और एफडब्ल्यूआईसीई ने शूटिंग शुरू करने को लेकर बैठक आयोजित की. फिल्म कामगारों के लिए 25 सूत्रीय गाइडलाइन पर प्रोड्यूसर्स सहमत हैं. जल्द ही महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री इस पर फैसला लेंगे. वहीं फिल्म एन्ड टीवी प्रोड्यूसर्स काउन्सिल (टीवी एन्ड वेब विंग) आईएफटीपीसी और फेडरेशन ऑफ़ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज (एफडब्ल्यूआईसीई) ने बुधवार क एक वर्चुवल मीटिंग आयोजित कर फिल्म और टीवी सीरियल्स की शूटिंग फिर से शुरू किये जाने पर विचार विमर्श किया. आपकी जानकारी के लिए  बता दें कि कोरोना संक्रमण के चलते लॉकडाउन के कारण 17 मार्च 2020 से फिल्म और टीवी सीरियल्स की शूटिंग बंद है. वहीं इससे हजारों लोग बेरोजगार होकर बैठे हैं और राजस्व की क्षति हुई है. इसी के साथ एफडब्ल्यूआईसीई ने स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता को लेकर एक 25 सूत्रीय गाइडलाइन अपने कामगारों के लिए तैयार की है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें की मीटिंग में इन सभी मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की गई. वहीं प्रोडूसर्स इस गाइडलाइन के सभी मुद्दों पर सहमत हुए हैं. वहीं इसमें कामगारों के लिए 50 लाख के कोविड बीमा का भी समावेश है. वहीं प्रोड्यूसर्स बॉडी ने टेक्नीशियनों और कलाकारों के ओवरड्यू भुगतानों को देने के लिए एफडब्ल्यूआईसीई की मदद करने का भी वादा किया और कामगारों के पिछले बकाये का भुगतान करने का वादा किया है. वहीं आईएफटीपीसी ने एफडब्ल्यूआईसीई से डिफॉल्टरों की सूची जमा करने का अनुरोध किया. इसके अलावा इस बैठक में फेडरेशन के प्रेसिडेंट बीएन तिवारी ने कहा कि आईएफटीपीसी और एफडब्ल्यूआईसीई का उद्देश्य शूटिंग को फिर से शुरू कराना होगा. इसके अलावा आईएफटीपीसी की ओर से बैठक में जेडी मजेठिया, श्यामाशीष भट्टाचार्य, अभिमन्यु सिंह , नितिन वैद्य और एफडब्ल्यूआईसीई की ओर से प्रेसिडेंट बीएन तिवारी, जनरल सेक्रेटरी अशोक दुबे, ट्रेजरार गंगेश्वरलाल श्रीवास्तव और मुख्य सलाहकार अशोक पंडित मौजूद थे.

सिद्धार्थ शुक्ला ने फैन्स को दिया ऐसा सरप्राइज़

देवोलीना भट्टाचार्जी ने बाढ़ पीड़ितों की ऐसे की मदद

गोकुल में कृष्णा का हुआ तुला दान, इंद्र को आया क्रोध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -