प्रो.कबड्डी लीग:2017 अंक तालिका जानिए कौन है टॉप पर
प्रो.कबड्डी लीग:2017  अंक तालिका जानिए कौन है टॉप पर
Share:

नई दिल्ली -प्रो.कबड्डी लीग के मुकाबले फ़िलहाल मुंबई में चल रहे है.जो की लीग मैचों का तीसरा पड़ाव है.कबड्डी भारत का ऐसा खेल है जो भारत की मिट्टी से जुड़ा हुआ है. कभी न कभी हर किसी ने कबड्डी खेली ही होगी. भारत अभीतक कबड्डी वर्ल्डकप में हारा नहीं है,कोई भी देश भारतीय कबड्डी टीम को हरा नहीं पाया है. क्रिकेट के बाद दूसरा सबसे लोकप्रिय खेलो की गिनती में कबड्डी का ही नाम आता है.कबड्डी को उड़ान जब मिली जब प्रोकबड्डी लीग की शुरुआत हुई .प्रोकबड्डी लीग के बाद तो यह खेल भारत के घर घर तक पहुंच गया. ग्रामीणों से लेकर शहरी क्षेत्र में कोई छोटे बड़े क्लब खुल गए है. जिसमे खिलाडी कबड्डी की ट्रेनिंग ले रहे है. खिलाडी अब कबड्डी को अपने कॅरियर के तौर पर भी लेने लगे है.

हम आपको बता रहे है कबड्डी लीग-पांच में हुए अभी तक मुकाबले में कोनसी टीम टॉप पर है और कौनसी टीम सबसे निचे है. इस बार लिस में चार टीमों की नई इंट्री हुई है. जिसमे हरियाणा ,गुजरात ,यूपी और तमिल थलाइवा शामिल है. साथ ही इस बार दो जोन बनाये गए है. जोन (ए) और जोन (बी) जिसके जोन ए में गुजरात फ़ॉर्चूनजॉइन्ट्स ,पुणेरी पल्टन,हरियाणा स्टीलर्स,जयपुर पिंक पेंथर,यू मुम्बा और दबंग दिल्ली शामिल है.जोन बी में यूपी योद्धा,पटना पायरेट्स,बंगाल वर्रियस ,बेंगलुरु मुल्स ,लेलुगु टाइटंस और तमिल थलाइवा की टीम शामिल है.

जोन (ए) और जोन (बी) में कौनसी टीम है टॉप पर-

जोन A में गुजरात फ़ॉर्चूनजॉइन्ट्स ने अभीतक 10 मैच खेले है जिसमे 7 मैचों में जीत दर्ज की है जिससे उनके 41 अंक है और वो अपने ग्रुप में टॉप पर है.इस ग्रुप में सबसे निचे दबंग दिल्ली है जिसके मात्रा 14 अंक ही है.

जोन (B ) में यूपी योद्धा टॉप पर है उसने 11 मैच खेले है जिसमे चार जीते है.फिर भी टॉप पर बनी हुए है.उसके 30 अंक है.इस ग्रुप में सबसे निचले स्तर पर तमिल थलाइवा है जिसने सात मैच खेले है और सिर्फ दो मैचों में जाट दर्ज की है.जिससे वो अंक तालिका में सबसे निचे है.

Pro Kabaddi league -5 : दबंग दिल्ली ने लिया यू मुंबा से हार का बदला

PKL -5 यूपी योद्धा की अपने घर में पहली जीत, तेलुगु टाइटन्स को 25-23 से हराया

PKL -2017 हरियाणा स्टीलर्स ने दबंग दिल्ली को 27-25 से मात दी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -