'20 लाख नौकरी, कोरोना मृतकों को 50 लाख मुआवज़ा..', यूपी चुनाव में जनता से प्रियंका गांधी के वादे
'20 लाख नौकरी, कोरोना मृतकों को 50 लाख मुआवज़ा..', यूपी चुनाव में जनता से प्रियंका गांधी के वादे
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने आज अपना घोषणा पत्र 'उन्नति विधान' जारी कर दिया है। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी इस अवसर पर मौजूद रहीं। कांग्रेस का कहना है कि इस घोषणा पत्र को पार्टी के दिग्गज नेता सलमान खुर्शीद और पीएल पुनिया ने लोगों के बीच जाकर तैयार किया है। यह कांग्रेस के घोषणापत्र का तीसरा हिस्सा है। कांग्रेस का दावा है कि उनके नेताओं ने जनता की समस्याओं को समझा है और उन्हें घोषणापत्र में शामिल किया है। इससे पहले कांग्रेस पार्टी ने युवाओं के लिए 'युवा विधान' और महिलाओं के लिए 'शक्ति विधान' नाम से मैनिफेस्टो जारी कर चुकी है।

कांग्रेस के मौजूदा घोषणा पत्र में किए गए वादों के अनुसार, सरकार बनने के 10 दिनों के अंदर किसानों का पूरा कर्ज माफ किया जाएगा, 2500 में गेंहू धान- और 400 रुपये में गन्ना खरीदा जाएगा, साथ ही  बकाया बिजली बिल माफ किया जाएगा। कांग्रेस ने अपने मैनिफेस्टो में वादा किया है कि कोरोना की आर्थिक मार झेलने वाले परिवार को 25 हजार रुपए दिए जाएंगे। 20 लाख सरकारी नौकरी दी जाएगी। महिलाओं को नौकरी में 40 फीसदी आरक्षण दिया जाएगा। कांग्रेस ने वादा किया है कि 10 लाख तक का इलाज मुफ्त किया जाएगा। 

वहीं, आवारा पशु से होने वाले नुकसान पर 3 हजार का मुआवजा देने का वादा किया गया है। कांग्रेस ने कहा है कि गो धन योजना के तहत 2 रुपये प्रति किलो के हिसाब से गोबर खरीदेंगे, मध्यम वर्ग को किफायती आवास देंगे, कोरोना के दौरान जान गंवाने वाले कोविड योद्धाओं को 50 लाख का मुआवजा देंगे।  प्रियंका ने गांधी ने घोषणापत्र जारी करने के बाद कहा है कि कांग्रेस ने दूसरी पार्टी की तरह अन्य पार्टी के सुझाव अपने घोषणापत्र में नहीं डाले हैं।

दक्षिण कोरियाई अर्थव्यवस्था आर्थिक चुनौतियों का सामना कर रही है

MCD के तीनों नगर निगमों में अप्रैल में हो सकते हैं चुनाव, शुरू हुई तैयारियां

'गुजरात में रहते समय कांग्रेस ने मुझपर क्या-क्या जुल्म किए, भूल नहीं सकता..', सदन में गरजे पीएम मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -