कोरोना वायरस : जेल में बंद कैदियों को मिल सकती है आजादी, जानिए क्यों
कोरोना वायरस : जेल में बंद कैदियों को मिल सकती है आजादी, जानिए क्यों
Share:

पूरी दुनिया के लोग को कोरोनावायरस ने हिला कर ​रख दिया हैं वहीं जेल में बंद कैदियों की मौज प्रांरभ हो गई है. चीन के बाद कोरोना का सबसे अधिक कहर साउथ कोरिया और ईरान में देखा जा रहा है. कोरोना के कहर को देखते हुए अब ईरान ने ये तय किया है कि उसके यहां जेलों में जो कैदी बंद है और उनके केस विचाराधीन हैं या उनके मामले की सुनवाई कोर्ट में चल रही है,अब उनको जेल से रिहा कर दिया जाए जिससे कोरोना के फैलने का खतरा कम किया जा सके. यदि एक जगह लोग बंद रहेंगे तो कोरोना से अधिक लोगों को नुकसान होगा यदि लोग दूर-दूर रहेंगे तो नुकसान की संभावना कम रहेगी

ब्राज़ील में बाढ़ ने मचाई तबाही, अब तक 21 लोगों की मौत, कई लापता

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अब ईरान ने ये तय किया है कि वो कुछ दिनों में अपने यहां की जेलों में बंद ऐसे 54 हजार कैदियों को रिहा कर देगा. ये कैदी अस्थायी रूप से छोड़े जाएंगे, बाद में इनको गिरफ्तार कर लिया जाएगा. यदि सुनवाई के दौरान ये दोषी पाए जाते हैं तो इनको सजा भी दी जाएगी. ग्लोबल टाइम्स में छपी रिपोर्ट के मुताबिक ईरान ने मंगलवार को घोषणा की है कि कोरोनावायरस के प्रभाव को कम करने के लिए जेल में बंद कैदियों को छोड़ा जाएगा. ये कैदी अस्थायी रूप से छोड़े जाएंगे. ईरान की सरकारी समाचार एजेंसी ISNA की ओर से भी इसके बारे में जानकारी दी गई है.

16 वर्षीय शैफाली वर्मा ने हासिल किया बड़ा मुकाम, महिला टी 20 रैंकिंग में शीर्ष पर आया नाम

इसके अलावा जापान में कोरोना वायरस के कारण 1,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. बुधवार को नेशनल मीडिया ने स्वास्थ्य मंत्रालय के हवाले से इसकी जानकारी दी. क्योडो समाचार एजेंसी के अनुसार, 1,001 संक्रमित लोगों में से सबसे अधिक मरीज 706 जापान के डायमंड प्रिंसेज क्रूज के यात्री और चालक दल के सदस्य हैं जबकि वुहान से वापस लाए गए 14 लोग संक्रमित है. कुल मिलाकर, 47 जापानी प्रान्तों में से 27 में कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं.

कोरोना से जंग शुरू, वर्ल्ड बैंक ने किया 12 अरब डॉलर के पैकेज का ऐलान

3123 मौतें, 91 हजार से अधिक संक्रमित, कोरोना के कहर से काँप उठा विश्व

ये है पावरफुल 'बैटमैन' कवच, जिसके सामने आते ही दम तोड़ देगा 'कोरोना वायरस' !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -