ये है पावरफुल 'बैटमैन' कवच, जिसके सामने आते ही दम तोड़ देगा 'कोरोना वायरस' !
ये है पावरफुल 'बैटमैन' कवच, जिसके सामने आते ही दम तोड़ देगा 'कोरोना वायरस' !
Share:

बीजिंग: क्या आपने कभी बैलून में बंद होकर रहने की कल्पना की है? चीन के आर्किटेक्ट सन डेयॉन्ग ने एक ऐसे ही उत्पाद का कॉनसेप्ट तैयार किया है. डेयॉन्ग का दावा है कि उनके इस प्रोडक्ट के आगे जानलेवा कोरोना वायरस भी दम तोड़ देगा. हालाँकि, अभी इसे बाज़ार में लॉन्च नहीं किया गया है, किन्तु ये एक ऐसे विशाल बैलून जैसा है, जिसे ड्रेस की तरह लोगों को पहनना होगा.

डेयॉन्ग ने अंतरिक्ष में पहनने वाली शील्ड जैसा ड्रेस तैयार किया है जिसे उन्होंने 'बी ए बैटमैन' का नाम दिया गया है. उनके अनुसार, ये ड्रेस उन लोगों के लिए सबसे मुफ़ीद है जो कोरोनावायरस से बुरी तरह प्रभावित इलाक़ों में घूमना चाहते हैं. डेयॉन्ग के अनुसार, ख़तरनाक हालात से ये ड्रेस लोगों की बचाव करने में समर्थ है. इसको कार्बन फाइबर से निर्मित किया गया है और चमगादड़ के पंखों के जैसा इसका डिज़ाइन है. इसलिए इसका नाम बी ए बैटमैन रखा गया है. डिज़ाइनर के अनुसार इसे बैकपैक की तरह पहना जा सकता है.

ये पूछे जाने पर कि ये किस प्रकार कोरोनावायरस से हमारी बचाव करेगा, डिज़ाइन टीम ने जवाब दिया कि "हमारी डिवाइस की सतह पर स्थित पराबैग्नी विकिरण आस-पास के वातावरण को इतना गर्म कर देगा कि उसके दायरे में आने वाला हर चीज़ मर जाएगा. वायरस फैलने की बात तो दूर, ये बच ही नहीं पाएगा." डिवाइस को मोड़कर सरलता से अपने साथ रखा जा सकता है. आर्किटेक्ट फर्म का दावा है कि इसे खोलने के लिए अधिक माथापच्ची करने की आवश्यकता नहीं है. ये ऑटोमैटिक तरीक़े से खुलेगा.

ब्राज़ील में बाढ़ ने मचाई तबाही, अब तक 21 लोगों की मौत, कई लापता

16 वर्षीय शैफाली वर्मा ने हासिल किया बड़ा मुकाम, महिला टी 20 रैंकिंग में शीर्ष पर आया नाम

तालिबान के समक्ष अफ़ग़ानिस्तान ने रखी मुश्किल शर्त, पाकिस्तान को लेकर कही ये बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -