कोरोना से जंग शुरू, वर्ल्ड बैंक ने किया 12 अरब डॉलर के पैकेज का ऐलान
कोरोना से जंग शुरू, वर्ल्ड बैंक ने किया 12 अरब डॉलर के पैकेज का ऐलान
Share:

वाशिंगटन: कोरोना वायरस के प्रकोप से बचने के लिए पूरा विश्व जूझ रहा है. अब दुनिया को इसके प्रभाव से बचाने के लिए वर्ल्ड बैंक भी आगे आया है. वर्ल्ड बैंक ने जरूरतमंद देशों के लिए 12 अरब डॉलर के आर्थिक पैकेज का ऐलान किया है, ताकि वे इस घातक बीमारी से लड़ सकें. उल्लेखनीय है कि दुनिया के लगभग 70 ​देश इस वक़्त घातक कोरोना वायरस से प्रभावित हैं. इसे देखते हुए अब वर्ल्ड बैंक कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में आगे आया है.

न्यूज एजेंसी एएफपी के मुताबिक, 'वर्ल्ड बैंक के प्रमुख डेविड मालपास ने कहा है कि, 'यह पहल गरीब राष्ट्रों को ध्यान में रखकर की गई ​है जिससे वे तेजी से इस बीमारी का मुकाबला कर सकें. हमारा लक्ष्य यह है कि जरूरतमंद देशों के लिए फ़ौरन और प्रभावी कदम उठाए जाएं.' उन्होंने कहा कि वर्ल्ड बैंक ने इस बात को समझा है कि गरीब देशों के लिए COVID-19 वायरस से निपटना एक अतिरिक्त बोझ के समान है.

आपको बता दें कि दिसंबर, 2019 में चीन में कोरोना वायरस का प्रकोप शुरू हुआ और अब दुनिया भर में 90,000 से अधिक लोग इससे प्रभावित हो चुके हैं, 3000 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है.  डेविड मालपास ने कहा कि हमें यह समझना होगा कि विकसित देशों के मुकाबले गरीब देशों पर कोरोना वायरस का खतरा अधिक है. इन देशों के पास कोरोना वायरस से निपटने के लिए आवश्यक उपकरण मौजूद नहीं हैं. उन्होंने बताया कि इस फंड का कुछ भाग गरीब देशों को दिया जाएगा.

अब देश में चल सकेगी Cryptocurrency, सुप्रीम कोर्ट ने हटाया RBI द्वारा लगाया गया बैन

ऑस्ट्रेलिया से इंदौर घूमने आए युवक का अपहरण, पब में कार्ड स्वाइप को लेकर हुआ था विवाद

अब घर बैठे बुक कीजिए अपनी मनपसंद सीट और कोच, IRCTC ने शुरू की नई सर्विस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -