प्रधानमंत्री या तानाशाह? टीजर के साथ हुआ कंगना रनौत की 'इमरजेंसी' की रिलीज डेट का ऐलान
प्रधानमंत्री या तानाशाह? टीजर के साथ हुआ कंगना रनौत की 'इमरजेंसी' की रिलीज डेट का ऐलान
Share:

बॉलीवुड फिल्मों की जानी मानी मशहूर अभिनेत्री कंगना रनौत की आगामी फिल्म 'इमरजेंसी' का नया टीजर रिलीज कर दिया गया है। साथ ही फिल्म की रिलीज डेट की भी घोषणा हो गई है। ‘इमरजेंसी’ 24 नवंबर, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। वीडियो में आक्रोशित व्यक्तियों को पुलिस पर पत्थरबाजी करते हुए देखा जा सकता है, तत्पश्चात, 26 जून, 1975 को एक अंग्रेजी अख़बार में आपातकाल के ऐलान की खबर छपती है। फिल्म वास्तविक घटनाओं पर आधारित है।

बता दें कि तत्कालीन पीएम इंदिरा गाँधी ने आपातकाल का ऐलान करते हुए सारे विपक्षी नेताओं को जेल में बंद कर दिया था। वीडियो में इसके पश्चात् जयप्रकाश नारायण की भूमिका निभा रहे अनुपम खेर की आवाज गूँजती है, “भारत के इतिहास की सबसे अँधेरी घड़ी आ चुकी है। सरकार राज नहीं, अहंकार राज है ये। ये हमारी नहीं, इस देश की मौत है। इस तानाशाही को रोकना होगा।” टीवी-रेडियो का ब्रॉडकास्टिंग प्रतिबंधित होते हुए दिखाया गया है। साथ ही एक टैगलाइन आता है – “देश की आवाज आजाद करो।” स्वतंत्रता सेनानी जयप्रकाश नारायण आपातकाल के चलते एवं उसके बाद भारत के सबसे बड़े बन कर उभरे थे, जिन्होंने विपक्षी गठबंधन को जीत दिलाई तथा इंदिरा गाँधी की हार हुई। पुलिस वालों को लोगों को बंदी बना कर कोड़े बरसाते हुए दिखाया गया है। ‘तानाशाही बंद करो’ का नारा लगाती हुई आक्रोशित लोगों पर फायरिंग की जाती है। 

साथ ही एक सवाल पूछा गया है कि प्रधानमंत्री या तानाशाह? आखिर में कंगना रनौत की आवाज गूँजती है, जिन्होंने इंदिरा गाँधी का किरदार निभाया है। इंदिरा गाँधी की भूमिका में कंगना रनौत बोलती हैं, “मुझे इस देश की रक्षा करने से कोई नहीं रोक सकता। क्योंकि, इंडिया इज इंदिरा, एंड इंदिरा इज इंडिया।” कंगना रनौत ने अपनी प्रोडक्शन कंपनी ‘मणिकर्णिका फिल्म्स’ के जरिए इसका निर्माण किया है। इसकी कहानी भी उन्होंने ही लिखी है, साथ ही डायरेक्टर भी वही हैं। कंगना रनौत ने वीडियो साझा करते हुए लिखा, “नेता या तानाशाह? हमारे इतिहास के सबसे अंधकारमय युग का साक्षी बनिए, जब हमारे एक नेता ने इस देश की आम जनता के खिलाफ ही युद्ध छेड़ दिया।”

नवाजुद्दीन सिद्दीकी-अवनीत कौर की फिल्म में नहीं है कुछ भी नया

'डर' के कारण सनी देओल के बेटे की शादी में नहीं आए शाहरुख खान! जानिए क्या है मामला?

सोनू निगम ने भूषण कुमार को कहा था 'म्यूजिक माफिया', अब 3 साल बाद फिर हुए एक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -