ओंकारेश्वर मंदिर में अचानक श्रद्धालु की पिटाई करने लगे पुजारी, देखकर भड़का लोगों का गुस्सा
ओंकारेश्वर मंदिर में अचानक श्रद्धालु की पिटाई करने लगे पुजारी, देखकर भड़का लोगों का गुस्सा
Share:

खंडवा: देश के प्रमुख 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक ओंकारेश्वर से एक अप्रिय घटना आमने आ रही है। यहाँ मंदिर के पुजारी और कर्मचारी किसी दर्शनार्थी की मंदिर परिसर में ही खूब पिटाई कर रहे हैं। यह घटनाक्रम पुलिस की उपस्थिति में हुआ। इससे दर्शनार्थियों में भारी रोष है। आरोप है कि मंदिर के पुजारी भगवान के श्रद्धालुओं को पैसा लेकर जल्द दर्शन करा रहे हैं तथा आम भक्त घंटों प्रतीक्षा कर रहे हैं। इधर पुजारियों का कहना है कि एक शख्स ने मंदिर के कर्मचारी से अभद्रता की थी, जिसके चलते यह हालत निर्मित हुए। 

दरअसल, खंडवा जिले के ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग में इन दिनों भक्तों की भारी भीड़ जुट रही है। कोई पर्व या त्यौहार न होने के बाद भी लगभग एक लाख से अधिक भक्त यहां प्रतिदिन आ रहे हैं। ओंकारेश्वर के पंडित स्वयं हैरान हैं कि अचानक से दर्शनार्थियों का आंकड़ा इतना कैसे बढ़ गया? दूसरी ओर ओंकारेश्वर का झूला पुल लगभग 2 महीने से बंद है जिसके चलते पुराने पुल पर ही खासी भीड़ हो रही है। मंदिर में भी दर्शनार्थी बड़े आंकड़े में पहुंच रहे हैं। जल्दी दर्शन की होड़ में यहां अक्सर विवाद की स्थिति बन रही है। शनिवार को भी यही स्थिति बनी, जब एक भक्त ने मंदिर के पंडितों पर आरोप लगाया कि वे पक्षपात कर रहे हैं। 

वही लोग घंटों से कतार में लगे हैं तथा वे पैसा लेकर बैक डोर एंट्री दे रहे हैं। यह झगड़ा इतना बढ़ा कि स्थिति मारपीट तक पहुंच गई। पुलिस की उपस्थिति में श्रद्धालुओं के साथ मारपीट का वीडियो वायरल हुआ है। हालांकि, पुलिस के हस्तक्षेप से ही विवाद थमा। मामले की पुलिस में कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई है। 

केदारनाथ यात्रा से पहले दुखद हादसा, हेलीकाप्टर के पंखे से कटकर युवक की मौत

केदारनाथ यात्रा शुरू होने से पहले हुआ बड़ा हादसा, एक की हुई दर्दनाक मौत

बिहार ब्लास्ट: पुलिस ने माना कम तीव्रता वाला धमाका, आदिल गिरफ्तार, मोहम्मद जान फरार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -