केदारनाथ यात्रा शुरू होने से पहले हुआ बड़ा हादसा, एक की हुई दर्दनाक मौत
केदारनाथ यात्रा शुरू होने से पहले हुआ बड़ा हादसा, एक की हुई दर्दनाक मौत
Share:

केदारनाथ: केदारनाथ यात्रा आरम्भ होने से पहले उत्तराखंड में बड़ी दुर्घटना हो गई। रविवार दोपहर हेलीकॉप्टर के पंखे के चपेट में आने से एक शख्स की मौत हो गई। मृतक का नाम अमित सैनी बताया जा रहा है। सैनी उत्तराखंड सिविल एविएशन के फाइनेंसियल कंट्रोलर थे।  प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, हेलीकॉप्टर की लैंडिंग के चलते जब अमित सैनी हेलीकॉप्टर के पास जा रहे थे तो टेल रोटर (पीछे के पंखे) की चपेट में आने से उनकी गर्दन कट गई तथा उनकी मौके पर ही मौत हो गई। 

रिपोर्ट के अनुसार, हेलीपेड पर दुर्घटना के चलते उत्तराखंड सिविल एविएशन के सीईओ भी उपस्थित थे। इंस्पेक्शन के चलते यह दुर्घटना हुई। बता दें कि केदारनाथ यात्रा 25 अप्रैल से आरम्भ होने जा रही है। उधर, विश्व प्रसिद्ध चार धाम यात्रा पंजीकरण पर्यटन विकास परिषद मुख्यालय के आदेश पर रविवार प्रातः केदारनाथ जाने वाले यात्रियों के पंजीकरण पर पाबंदी लगा दी गई है। जबकि अन्य तीनों धामों के लिए पंजीकरण प्रक्रिया जारी है। अग्रिम आदेश मिलने के पश्चात से ही केदारनाथ धाम के लिए पंजीकरण आरम्भ किया जाएगा। 

गौरतलब है कि उत्तराखंड के 5 जिलों में आज भी मौसम बदलने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। मौसम विभाग ने रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, चमोली, बागेश्वर एवं पिथौरागढ़ जिले के ऊंचाई वाले भागों पर हल्की बारिश एवं बर्फबारी की संभानाएं जताई है। जबकि  उत्तराखंड के अन्य जिलों में मौसम शुष्क रहने के आसार हैं। आपको बता दें कि केदारनाथ एवं यमुनोत्री दोनों धामों में बर्फबारी होने से यात्रा की व्यवस्थाओं के काम बाधित हो रहे हैं। यह सिलसिला आगे भी जारी रहा तो तीर्थयात्रियों की परेशानियां और भी बढ़ सकती हैं। केदारनाथ एवं यमुनोत्री धाम में तीर्थयात्रियों के ठहरने के लिए सीमित आंकड़ा है।

'खून-खराबा नहीं चाहते थे, वरना..', अमृतपाल सिंह की गिरफ़्तारी पर CM भगवंत मान का बड़ा बयान

हाई कोर्ट ने 5 साल पहले दिया था आदेश, केजरीवाल सरकार ने अब तक नहीं माना, अब मिलेगी सजा !

इस दिन रिलीज होने जा रही ''गार्डियन ऑफ़ द गैलेक्सी''

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -