राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रोपदी मुर्मू ने दाखिल किया  नामांकन
राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रोपदी मुर्मू ने दाखिल किया नामांकन
Share:

नई दिल्ली:  भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रोपदी मुर्मू शुक्रवार को अपना नामांकन दाखिल करने वाली हैं।

रिपोर्टों के अनुसार, पीएम मोदी 24 जून को नामांकन के लिए मुर्मू के नाम का प्रस्ताव देंगे, जिसका समर्थन पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा करेंगे।

सूत्रों के अनुसार, भाजपा ने नामांकन समारोह में भाग लेने के लिए अपने सभी सहयोगियों को आमंत्रित किया है, जिसमें एनडीए के नियंत्रण वाले राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल हैं।

मेघालय के मुख्यमंत्री नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के नेता कोनराड संगमा और नगालैंड के मुख्यमंत्री नेफियू रियो ने राष्ट्रपति पद के लिए शुक्रवार की नामांकन प्रक्रिया में अपनी भागीदारी की घोषणा कर दी है। नामांकन के दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मौजूद रहेंगे.

इस बीच, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बुधवार रात को राज्य के सभी विधायकों से मुर्मू की उम्मीदवारी का समर्थन करने की अपील की।

जेपी नड्डा ने पार्टी मुख्यालय में सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान द्रोपदी मुर्मू को आगामी राष्ट्रपति चुनाव के लिए एनडीए उम्मीदवार के रूप में नामित किया। नड्डा ने कहा कि मुर्मू को भाजपा संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार के रूप में चुनने से पहले, एनडीए के सभी सहयोगियों ने 20 से अधिक विकल्पों पर चर्चा की थी।

शादी के बीच मंडप में ही कपड़े उतारने लगा दूल्हा, जानिए क्या है मामला?

'ना घोड़ी ना कार... बुलडोजर में बारात लेकर निकला दूल्हा, ड्राइवर को भुगतना पड़ा अंजाम

अमेरिका को टक्कर देंगे ब्रिक्स देश,व्यापार के लिए लांच कर सकते अपनी संयुक्त मुद्रा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -