चुनाव से पहले ट्रम्प का बड़ा दावा, कहा-
चुनाव से पहले ट्रम्प का बड़ा दावा, कहा- "बड़े मार्जिन से जीत रही है रिपब्लिकन पार्टी..."
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने 3 नवंबर के चुनाव में रिपब्लिकन के लिए भारी जीत की भविष्‍यवाणी कर दी है। उन्‍होंने बताया कि इस चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी की बड़ी जीत हासिल होने वाली है। इस चुनाव में जीत का मार्जिन बीते चुनाव के मुकाबले और भी बड़े होने है। शनिवार को पेंसिलवेनिया की चुनावी रैली में उन्‍होंने बताया कि पिछले 4 सालों के उनके शासनकाल में जबरदस्‍त उप‍लब्धियां  मौजूद की है। शनिवार को उन्‍होंने अपने प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन पर हमला कर दिया है। उन्‍होंने बोला कि वह अमेरिका के लिए उपयुक्‍त नहीं हैं। वह राष्‍ट्रपति पद के लिए अक्षम हैं। उनमें ऊर्जा का अभाव है। इस अवसर पर उन्‍होंने अपने कार्यकाल की उपल्बिधयों को भी गिनवा रहे है। 

बिडेन पर भ्रष्ट नेता होने का आरोप लगाया: ट्रंप ने अपने प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन पर भ्रष्ट नेता होने का इलज़ाम लगाया है। राष्‍ट्रपति ट्रंप ने बताया कि बीते 47 वर्षों में बिडेन ने अमेरिका को धोखा देने के अतिरिक्त कुछ नहीं किया है। ट्रंप ने पेंसिलवेनिया में एक रैली को संबोधित करते हुए बताया कि बिडेन एक घटिया और भ्रष्ट नेता हैं। उन्होंने बीते 47 वर्षों में आपको धोखा देने के अतिरिक्त कुछ नहीं किया है।  ट्रंप ने बिडेन पर आरोप लगाते हुए बताया कि बिडेन अपने लिए काम करते हैं, वह आपके लिए नहीं हैं। राष्‍ट्रपति ने कहा लेकिन मैं आपके लिए काम करता हूं। इस चुनाव में ट्रंप ने अमेरिकी नागरिकों को सावधान और सतर्क रहने को बोला। राष्‍ट्रपति ने कहा कि "मैंने वाशिंगटन में बहुत सारे दुश्मन बना लिए हैं। मैं उनके विरोध को सम्मान के बैज की तरह पहनता हूं। ट्रंप ने कहा कि पिछले चार वर्षों में हम मानव इतिहास में सबसे मजबूत और सबसे सुरक्षित मध्यम वर्ग का निर्माण कर रहे हैं। हमने दुनिया में अब तक की सबसे शक्तिशाली सेना का निर्माण किया है।"

लातिन अमेरिकी मतदाताओं की पहली पसंद हैं बिडेन: जंहा इस बात का पता चला है कि एक सर्वे से पता चला है कि एशियाई, अफ्रीकी और लातिन अमेरिका के मतदाता ट्रंप के बजाय जो बिडेन को ज्यादा पसंद कर रहे हैं, जबकि श्वेत वोटर्स की पहली पसंद अभी भी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बने हुए हैं। 2020 कॉपरेटिव इलेक्शन स्टडी' ने सितंबर से अक्टूबर के मध्य 71 हजार लोगों में किए गए एक ऑनलाइन सर्वे में यह अनुमान व्यक्त कर दिया गया है। पूर्व उपराष्ट्रपति बिडेन 18 से 29 और 30 से 44 आयु वर्ग के वोटर्स की पहली पसंद हैं। वहीं 65 वर्ष या इससे अधिक आयु के 53 प्रतिशत वोटर्स ने ट्रंप पर भरोसा दिखाया है। नस्ल और जातीय आधार पर वोटरों के विभाजन की बात करें तो 65 प्रतिशत एशियाई अमेरिकी बिडेन का समर्थन करते नज़र आ रहे है। मात्र 28 प्रतिशत वोटिंग ट्रंप के समर्थन में दिख रहे हैं।

शादियों में 50 मेहमानों की सीमा पर से रोक हटी, 200 लोगों को बुलाने की इजाजत

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन बोले- 'लॉकडाउन के जरिए नहीं हो सकता कोरोना का अंत'

मप्र उपचुनाव: भाजपा उम्मीदवार इमरती देवी पर EC का एक्शन, प्रचार पर लगी रोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -