मप्र उपचुनाव: भाजपा उम्मीदवार इमरती देवी पर EC का एक्शन, प्रचार पर लगी रोक
मप्र उपचुनाव: भाजपा उम्मीदवार इमरती देवी पर EC का एक्शन, प्रचार पर लगी रोक
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव के लिए तैयारियां चरम पर हैं और सभी पार्टियां अपनी अपनी तरफ से जोर शोर से चुनाव प्रचार में लगी हुईं हैं । वहीं चुनाव आयोग भी सभी दलों और प्रत्याशियों पर कड़ी नज़र रख रहा है, ताकि किसी भी नियम की अवहेलना न हो। चुनाव आयोग ने आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में शिवराज सरकार में मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार इमरती देवी पर कार्रवाई की है। 

निर्वाचन आयोग ने इमरती देवी के चुनाव प्रचार पर रोक लगा दी है। आयोग ने इमरती देवी के राज्य में कहीं भी 1 नवंबर को एक दिन के लिए सार्वजनिक सभाओं, जुलूसों, रैलियों, रोड शो में हिस्सा लेने और मीडिया इंटरव्यू देने पर रोक लगाई है। मध्य प्रदेश में 3 नंवबर को 28 सीटों पर मतदान होने वाले हैं। राज्य में आज से चुनाव प्रचार का शोर भी थम जाएगा। निर्वाचन आयोग की तरफ से जारी किए गए आदेश में कहा गया कि संविधान के अनुच्छेद 324 में दिए गए अधिकारों के तहत इमरती देवी पर कार्रवाई की गई है।

कमलनाथ डबरा सीट से भाजपा उम्मीदवार इमरती देवी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप लगा था। इस मामले में चुनाव आयोग की तरफ से इमरती देवी से स्पष्टीकरण भी मांगा गया था। अब इस मामले में एक्शन लिया गया है। आयोग अब तक कई वरिष्ठ नेताओं को उनकी विवादित बयानबाजी को लेकर नोटिस जारी कर चुका है। इन नेताओं में इमरती देवी और कैलाश विजयवर्गीय सहित कई नाम शामिल हैं।

कोरोना की दूसरी लहर की चपेट में इंग्लैंड, पीएम जॉनसन ने किया लॉकडाउन का ऐलान

मीनापुर विधानसभा क्षेत्र में पप्पू यादव की प्रचार रैली में मंच हुआ धराशायी

जानिए क्यों मनाया जाता है World Vegan Day

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -