31 मार्च को घर जाकर अडवाणी जी को भारत रत्न से सम्मानित करेंगी राष्ट्रपति मुर्मू, मोदी-शाह भी रहेंगे मौजूद
31 मार्च को घर जाकर अडवाणी जी को भारत रत्न से सम्मानित करेंगी राष्ट्रपति मुर्मू, मोदी-शाह भी रहेंगे मौजूद
Share:

नई दिल्ली: 31 मार्च को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू भारतीय राजनीति के दिग्गज नेता लाल कृष्ण आडवाणी को सम्मानित "भारत रत्न" पुरस्कार से सम्मानित करने के लिए उनके आवास पर जाएंगी। यह निर्णय आडवाणी की स्वास्थ्य स्थिति पर सावधानीपूर्वक विचार करते हुए लिया गया है। भारत रत्न भारत का सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार है, और यह उन व्यक्तियों को दिया जाता है जिन्होंने सार्वजनिक सेवा, साहित्य, विज्ञान और कला जैसे विभिन्न क्षेत्रों में असाधारण योगदान दिया है। 

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कद्दावर नेता लाल कृष्ण आडवाणी का राजनीति में कई दशकों का विशिष्ट करियर रहा है। उन्होंने देश के राजनीतिक परिदृश्य को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और देश के विकास में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। राष्ट्र के लिए आडवाणी की उल्लेखनीय उपलब्धियों और योगदान का सम्मान करने और जश्न मनाने के लिए इस समारोह में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति शामिल होंगे।

उल्लेखनीय है कि, जब आडवाणी को भारत रत्न देने का ऐलान किया गया था, उस वक़्त वे बहुत भावुक हो गए थे। उनकी बेटी प्रतिभा आडवाणी ने बताया था कि, वह बहुत अभिभूत हैं। वह कम बोलने वाले व्यक्ति हैं। लेकिन उनकी आंखों में आंसू थे। राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के समय भी वह बहुत खुश थे। यह उनके जीवन का एक ऐसा सपना था जिसके लिए उन्होंने लंबे समय तक संघर्ष किया। उनका व्यक्तित्व ऐसा है कि जब कोई उनकी तारीफ करता है तो उनकी आंखों में आंसू आ जाते हैं।"  

बेटी से देहव्यापार करवाना चाहता था कलियुगी पिता, शिकायत मिलते ही SP राहुल लोढ़ा की टीम ने लिया एक्शन, 3 आरोपी गिरफ्तार

सतना कलेक्टर की मानवीय पहल, कोरोना काल में अपने माता-पिता खो चुके बच्चों के साथ मनाई होली, बांटे उपहार

9 किलो अफीम के साथ इंडियन रेलवे का कर्मचारी गिरफ्तार, बंगाल पुलिस ने किया अरेस्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -