प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर अयोध्या को चारों और से सील करने की तैयारी
प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर अयोध्या को चारों और से सील करने की तैयारी
Share:

इलाहाबाद: रामनगरी अयोध्या में 5 अगस्त को होने वाले भूमि पूजन को लेकर तैयारियां जोरों पर है. वही इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी के आगमन के चलते अयोध्या को चारों और से सील करने की तैयारी है. इसके लिए अयोध्या सहित फैजाबाद जिले में प्रवेश के सभी मार्गों पर पूर्व में किए इंतजामों की मॉनिटरिंग की जा रही है. मुख्य आयोजन की पूर्व संध्या से किसी को भी अयोध्या में एंट्री नहीं दी जाएगी. साथ ही लखनऊ के सड़क मार्ग से आने वाले वीवीआईपी को सहादतगंज से अयोध्या में प्रवेश देने का प्लान बनाया जा रहा है. 

वही अयोध्या शहर के पड़ोसी जनपद बस्ती, गोंडा, अंबेडकरनगर, बाराबंकी, सुलतानपुर, अमेठी आदि में पहले में ही नोडल अफसरों की नियुक्ति की जा चुकी है. इनके नेतृत्व में इन जनपदों की पुलिस बार्डर पर कड़ी निगरानी रखेगी. वहीं जल मार्गों पर कठोर निगरानी रखने के लिए पीएसी, जल पुलिस की तैनाती की जा रही है. पीएम के अयोध्या आवागमन को लेकर हाईवे सहित अयोध्या के सभी छोटे-बड़े प्रवेश मार्गों पर बैरियर लगाए जाने की तैयारी है. यह सभी आगामी तीन अगस्त से काम करना आरम्भ कर देंगे. चार अगस्त की शाम से अयोध्या में एंट्री होना बंद किया जा सकता है. इसके लिए सभी रास्तो पर पहले किए इंतजामों की फिर से मॉनिटरिंग की जा रही है. 

वही अयोध्या में प्रवेश के मुख्य मार्ग जालपा देवी चौराहा, मोहबरा बाईपास, बूथ नंबर चार, रामघाट, साकेत पेट्रोल पंप, बंधा तिराहा, हनुमान गुफा सहित अन्य छोटे रास्तों को बैरीकेडिंग लगाकर सील करने की तैयारी है. इसके अतिरिक्त हाइवे पर भी पहले लगे बैरीकेडिंग पर अतिरिक्त सुरक्षाकर्मी तैनात कर आने जाने वाले लोगों की सघन तलाशी ली जाएगी. प्रधानमंत्री सुरक्षा को लेकर कुल सात जोन बनाए गए हैं, इसमें हनुमानगढ़ी और सरयू तट जोन भी सम्मिलित है. वही भूमि पूजन को लेकर पूरा देश बेहद ही उत्साहित है. 

लालू यादव के बॉडीगार्ड की हत्या ! तालाब से बरामद हुई ASI कामेश्वर की लाश

मोदी सरकार की नई शिक्षा नीति पर घमासान, अब शशि थरूर ने दिया बड़ा बयान

मोदी सरकार की विफलताओं को क्यों नहीं भुना पा रही कांग्रेस ? बैठक में उठे सवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -