मोदी सरकार की विफलताओं को क्यों नहीं भुना पा रही कांग्रेस ? बैठक में उठे सवाल
मोदी सरकार की विफलताओं को क्यों नहीं भुना पा रही कांग्रेस ? बैठक में उठे सवाल
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी में राज्यसभा सांसदों की गुरुवार को मीटिंग हुई. किन्तु इस मीटिंग में कुछ बड़े नेताओं और कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के करीबियों के बीच तनाव की स्थिति नज़र आई. सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया है कि पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेता इस बात से नाराज थे कि तमाम मोर्चों, जैसे कोरोना और चीन के साथ बॉर्डर विवाद जैसे मसलों पर मोदी सरकार लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने में विफल रही है, किन्तु कांग्रेस पार्टी लोकप्रियता प्राप्त नहीं कर सकी.

सूत्रों ने बताया है कि सांसदों के एक तबके ने एक बार फिर राहुल गांधी को पार्टी प्रमुख नियुक्त करने की मांग उठाई. असल में, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में हुई वर्चुअल मीटिंग में राज्यसभा के 34 सांसदों ने भाग लिया. इस बैठक को मौजूदा राजनीतिक मुद्दों पर विचार-विमर्श और उस पर आगे की रणनीति बनाने के लिए बुलाया गया था. 

किन्तु जैसे ही पार्टी के एक दिग्गज नेता ने पार्टी के अंदर तालमेल की कमी का मुद्दा उठाया और कहा कि पार्टी को कुछ आत्मनिरीक्षण करना चाहिए, यह बैठक कड़वाहट में बदल गई. यह सवाल एक नवनिर्वाचित सांसद ने उठाया और 2014 के चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन को लेकर UPA 2 सरकार का हिस्सा रहे दिग्गज नेताओं से सवाल किया. इस बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह भी मौजूद थे.

चंद्रबाबू नायडू खेल रहे हैं राजनीतिक खेल: बीजेपी अध्यक्ष सोमु वीर राजू

'बिहार तुम "दह" जाओ, तुम "बह" जाओ, तुम "मर" जाओ, हमें बस सोने दो..'

हिमाचल : जयराम कैबिनेट का हुआ विस्तार, तीन नए मंत्रियों ने ग्रहण की शपथ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -