अभिनेता के साथ-साथ खलनायक बनकर भी इस एक्टर ने जीता था सभी का दिल
अभिनेता के साथ-साथ खलनायक बनकर भी इस एक्टर ने जीता था सभी का दिल
Share:

बॉलीवुड में वैसे तो कई सारे अभिनेता हैं लेकिन इनमे से 80 के दशक में जिनकी सबसे ज्यादा चर्चा होती थी वो है प्रेम नाथ. आज हमने प्रेम नाथ को इसलिए याद किया है क्योकि आज ही के दिन उनका जन्म हुआ था. प्रेम नाथ को ऐसे अभिनेता के तौर पर याद किया जाता है एक नायक होने के साथ-साथ खलनायकी को नया आयाम देकर दर्शकों के दिलों पर अपनी अमिट छाप छोड़ी. जी हाँ.. प्रेम ने साल 1950 में कई फिल्मों में नायक की भूमिका निभाईं के साथ-साथ खलनायक की भी भूमिका निभाई है. उनकी लगभग सभी फिल्मे हिट साबित हुई थी.

प्रेम नाथ का जन्म पेशावर में 21 नवंबर 1926 में हुआ था. प्रेम नाथ को बचपन के दिनों से ही अभिनय का शौक था.भारत-पाकिस्तान के बंटवारे के समय उनका परिवार पेशावर से मध्य प्रदेश के जबलपुर शहर में आ गया। था. इसके बाद प्रेम ने पचास के दशक में उन्होंने अपने सपनों को साकार करने के लिये मुंबई का रुख किया और फिर वो पृथ्वी राज कपूर के पृथ्वी थियेटर में अभिनय करने लगे. प्रेम ने वर्ष 1948 में फिल्म 'अजित' से अपने फिल्मी करियर की शुरूआत की लेकिन इस फिल्म के जरिए वो दर्शकों के बीच अपनी पहचान नहीं बना सके.

फिर वर्ष 1948 में राजकपूर की फिल्म आग और 1949 में बरसात की सफलता के बाद प्रेमनाथ कुछ हद तक अपनी पहचान बनाने में सफल हो गये. इस के बाद तो जैसे प्रेम के करियर ने रफ़्तार पकड़ ली हो. प्रेम ने हिन्दी फिल्मों के अलावा अमरीकी टेलीविजन के सीरियल माया में एक छोटी सी भूमिका निभायी थी. सिर्फ टीवी शो ही नहीं बल्कि इसके अलावा प्रेम ने अमेरिकी फिल्म कीनर में भी उन्होंने अभिनय किया. प्रेम ने करीब तीन दशक तक अपने दमदार अभिनय के जरिए दर्शकों का दिल जीता था.

आने वाली है कार्तिक की नई फिल्म, क्या सारा के साथ करेंगे रोमांस

Kedarnath Song : सुशांत-सारा का 'काफिराना' हुआ शुरू

अब बॉलीवुड में भी देख पाएंगे इस तेलुगु सुपरस्टार को

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -