प्रेमनाथ के कपड़े फाड़ देती थीं लड़कियां, डिप्रेशन में जाने पर बन गए थे साधू
प्रेमनाथ के कपड़े फाड़ देती थीं लड़कियां, डिप्रेशन में जाने पर बन गए थे साधू
Share:

बॉलीवुड में कई फिल्मों में खलनायक बनकर लोगों का दिल जीत चुके प्रेम नाथ का निधन आज ही के दिन हुआ था। प्रेम नाथ 60-70 के दशक में सबसे महंगा और सबसे ज्यादा कमाई करने वाले स्टार बन गए थे। आपको बता दें कि प्रेमनाथ ने देश को आजादी मिलने के एक साल बाद यानी 1948 में फिल्मों में कदम रखे थे और उन्होंने 80 के दशक तक काम किया और खूब नाम कमाया। उस दौर में प्रेमनाथ अपने जीजा राज कपूर से ज्यादा कमा रहे थे, हालाँकि राज कपूर उस समय खूब हिट भी थे।

प्रेमनाथ ने छोटे-मोटे रोल से लोगों को दीवाना बना दिया। आपको यह भी बता दें कि प्रेमनाथ की एक बहन कृष्णा ने राज कपूर से शादी की और दूसरी बहन उमा ने प्रेम चोपड़ा से और इसी नाते राज कपूर और प्रेम चोपड़ा रिश्ते में प्रेमनाथ के जीजा लगते हैं। काम के बारे में बात करें तो प्रेमनाथ ने 1948 में फिल्म 'अजित' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। यह उस समय की पहली रंगीन फिल्मों में से एक थी। यह फिल्म कुछ खास तो नहीं चली, लेकिन प्रेमनाथ के काम को नोटिस किया गया।

'200 करोड़ फीस लेते हैं और 2 करोड़ का काम करते हैं', आमिर खान पर कंगना का तंज

देखते ही देखते फिल्म इंडस्ट्री में हर कोई प्रेमनाथ के बारे में चर्चा करने लगा। प्रेमनाथ 'आग' और 'बरसात' जैसी फिल्मों के बाद हिट हो गए। हालाँकि साल1951 में आई फिल्म 'बादल' ने उनके करियर की काया पलट दी। इस फिल्म में मधुबाला उनकी हीरोइन थीं। यह फिल्म रिलीज होने पर ब्लॉकबस्टर रही। वैसे प्रेमनाथ की गिनती उस दौर के सबसे हेंडसम एक्टर्स में होती है। जी हाँ और वह बेहद फिट भी थे और एक्सर्साइज भी किया करते थे। प्रेमनाथ की फीमेल फैन फॉलोइंग काफी तगड़ी थी। कहते है कि लड़कियां प्रेमनाथ को देखते ही उन पर झपट जातीं और कपड़े तक फाड़ देती थीं।

वहीं 50 के दशक के बाद एक समय ऐसा भी आया जब प्रेमनाथ अपने करियर से निराश हो गए। उस समय वह आध्यात्मिक शांति की तलाश में कैलाश पर्वत की ओर चले गए थे। कहा जाता है वह डिप्रेशन में रहने लगे और प्रेमनाथ ने साधू जैसा भेष बना लिया और उनके गले में एक माला लटकी रहती। प्रेमनाथ निराश से हो चुके थे। हालाँकि 1970 में फिर एक ऐसी फिल्म आई जिसने प्रेमनाथ को वापस हिट और महंगे एक्टर्स की लीग में ला खड़ा किया।

यह थी फिल्म 'जॉनी मेरा नाम'। इस फिल्म ने प्रेमनाथ को खूब सफलता दी। प्रेमनाथ एक्ट्रेस मधुबाला से बहुत प्यार करते थे। दूसरी तरफ दिलीप कुमार भी मधुबाला से प्यार करने लगे थे। एक तरफ प्रेमनाथ तो मधुबाला के साथ शादी करके घर बसाने का सपना देख रहे थे, हालाँकि जब पता चला कि दिलीप कुमार को भी मधुबाला से प्यार है, तो वह पीछे हट गए। उन्होंने बीना राय से शादी की और उसके बाद साल 1992 में उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया।

सलमान खान को मिली Y+ कैटेगरी की सुरक्षा, है जान का खतरा

'पठान' के सेट से वायरल हुई शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की फोटो

3 साल की डेटिंग के बाद अलग हुआ बॉलीवुड का यह मशहूर कपल!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -