आँध्रप्रदेश में हुई गर्भवती गाय की गोदभराई, लोगों ने लिया गौमाता का आशीर्वाद
आँध्रप्रदेश में हुई गर्भवती गाय की गोदभराई, लोगों ने लिया गौमाता का आशीर्वाद
Share:

विशाखापत्तनम: कई जगहों पर मनुष्यों का जानवरों के प्रति स्नेह और प्रेम इतना अधिक होती है कि वे उसे अपने परिवार के सदस्यों के तरह प्यार करते हैं. ऐसा ही एक दृश्य आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले में भी देखने को मिला. जहां वेमुरु निर्वाचन क्षेत्र में एक गर्भवती गाय के लिए गोदभराई के कार्यक्रम आयोजित किया गया. ग्रामीणों ने गांव की समृद्धि हेतु इस कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर भाग लिया. इस दौरान गाय को काफी खूबसूरत तरीके से सजाया गया था. उसके माथे पर टीका लगाया गया और गले में माला पहनाई गई. चारों तरफ फूलों को बिखेरा गया. इस दौरान गाय को साड़ी भी उपहार में दी गई.

सभी ग्रामीणों ने फूल, चश्मा, साड़ी के साथ गाय को नाश्ता भी दिया. ग्रामीणों ने गोमाता की पूजा की और गांव को समृद्ध बनाने के लिए प्रसाद चढ़ाकर समृद्ध उत्सव में भाग लिया. हिंदू परंपरा के अनुसार, गाय में देवी-देवताओं का वास माना जाता है. गांव वालों का कहना है कि गाय की पूजा करना गांव के हित में है. गाय के चारों तरफ लोग खड़े नज़र आए और इसके आगे खाने के लिए चारा रखा गया. वहीं, लोगों ने गौमाता का आशीर्वाद लिया और गांव की समृद्धि के लिए प्रार्थना की. कुछ लोगों ने इस कार्यक्रम का वीडियो भी उतारा.

बता दें कि इससे पहले, अक्टूबर में भी आंध्र प्रदेश के कृष्णा जिले में एक ऐसा ही मामला सामने आया था. जब एक मालिक ने अपनी गाय के गर्भवती होने पर धूमधाम से उसकी गोदभराई की रस्म की थी. इस दौरान ढोल बाजे और मधुर पारंपरिक गीतों के साथ कार्यक्रम आयोजित किए गए थे.

COP26 समिट: भारत-चीन ने साथ आकर बदलवा दिया ये अंतर्राष्ट्रीय फैसला, कई देश नाराज़

बिहार में भीषण सड़क हादसा, सुशांत सिंह राजपूत के 6 रिश्तेदारों की दर्दनाक मौत, 4 घायल

खेल पुरस्कार पाने वालों को कोहली ने दी बधाई, यहाँ देखें सम्मानितों की पूरी सूची

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -