प्रयागराज हिंसा: बच्चों को आगे कर पुलिस पर किया गया पथराव, 5000 पर FIR, 68 गिरफ्तार
प्रयागराज हिंसा: बच्चों को आगे कर पुलिस पर किया गया पथराव, 5000 पर FIR, 68 गिरफ्तार
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में शुक्रवार (10 जून, 2022) को जुमे की नमाज के बाद भड़की हिंसा के मामले में पुलिस ताबड़तोड़ एक्शन ले रही है। प्रयागराज के SSP अजय कुमार ने घटना की जानकारी देते हुए बताया है कि जावेद अहमद नामक एक मास्टरमाइंड को अरेस्ट किया गया है। इसके अलावा कई और मास्टरमाइंड हो सकते हैं, उनके बारे में पूछताछ जारी है। 

 

उन्होंने बताया है कि कल की घटना में कुछ लोगों ने नाबालिग बच्चों को आगे कर पुलिस-प्रशासन पर पत्थरबाज़ी की गई है। SSP ने बताया कि मामले में 29 अहम धाराओं के तहत केस दर्ज कर गैंगस्टर एक्ट और रासुका के तहत कार्रवाई की जाएगी। 70 नामजद और 5000 अज्ञात के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। जानकारी के अनुसार, मामले में जावेद अहमद की बेटी के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। SSP अजय कुमार ने बताया है कि, ;जावेद की बेटी भी इस प्रकार की गतिविधियों में लिप्त है। वह दिल्ली में छात्रा है। आवश्यकता पड़ी तो हम दिल्ली पुलिस से संपर्क कर अपनी टीमें भेजेंगे।'

इस घटना में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM से जुड़े लोगों के भी लिप्त होने की बातें सामने आ रही है। इस पर SSP का कहना है कि अभी ऐसे किसी कनेक्शन की पुष्टि नहीं हो पाई है। आगे की कार्रवाई के लिए सबूत जुटाए जा रहे हैं। वहीं प्रयागराज के जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री ने बताया कि 68 लोगों को अरेस्ट किया गया है और हिंसाग्रस्त इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है।

खाद्य और कृषि संगठन ने रूस-यूक्रेन युद्ध के प्रभाव पर दी रिपोर्ट

'ये इस्लाम का मज़ाक उड़ाते हैं..', मुस्लिम बोर्ड ने उलेमाओं को दिए ख़ास निर्देश

सोनिया और राहुल को मिले ED के नोटिस पर भड़की कांग्रेस, कल होगी प्रेस कॉन्फ्रेंस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -