प्रयागराज में 300 से अधिक कोरोना संक्रमित मरीज आये सामने
प्रयागराज में 300 से अधिक कोरोना संक्रमित मरीज आये सामने
Share:

लखनऊ: कोरोना महामारी के कारण देश का प्रत्येक क्षेत्र ग्रसित है. वही इस बीच बात यदि उत्तर प्रदेश की करे, तो राज्य के प्रयागराज में बीते तीन दिनों से COVID-19 से संक्रमित होने वालों की संख्या तीन सौ के आसपास ही स्थिर हो गई है. सोमवार को भी 302 नए संक्रमित पाए गए, जबकि दो लोगों की जान चली गई. इससे पूर्व क्रमश: शनिवार को 303 और रविवार को 304 COVID-19 मरीज मिले थे.

सीएमओ डॉ. जीएस बाजपेई ने बताया कि सोमवार को मृतकों का आंकड़ा बीते कई दिनों की तुलना में कम रहा. बीते दिनों में हर दिन चार या पांच मौतें निरंतर हो रहीं थीं. इसके साथ-साथ रिकवरी रेट भी बढ़ता जा रहा है. हेल्थ डिपार्टमेंट के आंकड़ों के अनुसार, रिकवरी रेट लगभग 74 फीसदी पहुंच गया है. सोमवार को 286 लोग संक्रमण से ठीक हुए. इसमें 76 को हॉस्पिटल से डिस्चार्ज किया गया, तथा 210 लोगों का होम आइसोलेशन पूर्ण हो गया. सक्रीय मामलों का आंकड़ा 2386 पहुंच चूका है.  

सीएमओ के अनुसार, 302 नए संक्रमित मिलने के पश्चात् शहर में COVID-19 के कुल मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 9668 हो गया है. इसमें 3495 को हॉस्पिटल से छुट्टी दी जा चुकी है, जबकि 3633 लोगों का होम आइसोलेशन पूर्ण हो चुका है. सोमवार को कोटवां-बनी से छह, कालिंदीपुरम से नौ, रेलवे हॉस्पिटल से 11, यूनानी से चार, बेली से 20, प्राइवेट हॉस्पिटल से पांच, एसआरएन चिकित्सालय से 21 लोगों को छुट्टी दे दी गई. इसके साथ 3072 संदिग्ध मरीजों के टेस्ट के लिए स्वाब नमूनें लिया गया है. 3186 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है. इसी के साथ शहर में पहले की तुलना में स्थिति थोड़ी ठीक हुई है.  

भारत में कोरोना ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, अगस्त में मिले लगभग 20 लाख नए संक्रमित केस

राजीव कुमार ने चुनाव आयुक्त के रूप में संभाला पदभार, 2024 के बाद तक रहेंगे पद पर

बच्चे के रोने से परेशान बाप ने मासूम को उतारा मौत के घाट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -