भारत में कोरोना ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, अगस्त में मिले लगभग 20 लाख नए संक्रमित केस
भारत में कोरोना ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, अगस्त में मिले लगभग 20 लाख नए संक्रमित केस
Share:

नई दिल्ली: भारत में अगस्त के महीने में कोरोना वायरस के तक़रीबन 20 लाख केस सामने आए हैं। यह किसी भी देश में किसी भी महीने के दौरान रिपोर्ट किए गए सबसे ज्यादा केस हैं। देश में वायरस से होने वाली मौतों में भी इजाफा देखा गया है। अगस्त में 28,859 मरीजों की जान गई है। यह संख्या पिछले महीने के मुकाबले 50 फीसद अधिक है।

राज्य सरकारों से प्राप्त डाटा के मुताबिक, भारत में अगस्त के महीने में 19,87,705 मामले सामने आए हैं। यह एक महीने में किसी भी देश में सामने आए मामलों का सबसे बड़ा आंकड़ा है। यह तादाद अमेरिका में जुलाई में दर्ज किए अधिकतम मामलों (19,04,462) से भी अधिक है। हालांकि कोरोना से भारत के मुकाबले अमेरिका और ब्राजील में ज्यादा लोगों की मौत हुई है। 30 अगस्त तक अमेरिका में जहां संक्रमण की वजह से 31 हजार लोगों की मौत हुई है। वहीं ब्राजील में वायरस के चलते 29,565 लोगों ने जान गंवाई है।

बता दें कि भारत में कोरोना के कुल मामलों की तादाद 36.8 लाख है। इसमें से 28.3 लाख मरीज स्वस्थ हो चुके हैं जबकि देश में तक़रीबन 7.9 लाख एक्टिव केस हैं। भारत संक्रमण के एक्टिव केस के मामले में दूसरे नंबर पर है। पहले स्थान पर अमेरिका है जहां 25.6 लाख केस हैं। भारत में इस वायरस ने अब तक 65,373 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं अमेरिका में 1.87 और ब्राजील में 1.2 लाख लोगों की जान गई है। 

प्रायोरिटी प्लान पर विवाद, TRAI ने वोडाफोन आइडिया को दी 4 सितम्बर तक की मोहलत

पेट्रोल की कीमतों में फिर हुआ इजाफा, डीज़ल के भाव स्थिर

इलाहबाद HC का फरमान- डॉ कफील पर NSA लगाना गैरकानूनी, फ़ौरन रिहा किया जाए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -