अमृतसर के बाद भूकंप के झटकों से डोला प्रयागराज और सिंगरौली
अमृतसर के बाद भूकंप के झटकों से डोला प्रयागराज और सिंगरौली
Share:

इंदौर: सोमवार दोपहर मध्य प्रदेश के सिंगरौली में भूकंप के झटके महसूस हुए है. इस भूकंप की तीव्रता 3.2 रही. जानकारी के अनुसार  यह भूकंप 14:35 बजे महसूस हुआ है. सिंगरौली के साथ साथ ठीक इसी समय यूपी के प्रयागराज में भी भूकंप के झटके महसूस हुए है. इससे पहले सोमवार सुबह भी करीब 3.42 बजे पंजाब के अमृतसर में भूकंप के झटके महसूस हुए है. जिसके पहले दिल्ली-एनसीआर में पिछले एक हफ्ते में दो बार भूकंप के झटके महसूस हुए है.

खबरों का कहना है कि इससे पहले दिल्ली NCR में बीते 1 सप्ताह में 2 बार भूकंप आ चुका है. 12 नवंबर को दिल्ली-NCR और उत्तराखंड में देर रात भूकंप के तेज झटके महसूस हुए है. भूकंप आने के उपरांत लोग घर और दफ्तरों से बाहर आ चुके थे. दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, बिजनौर में भूकंप के झटके महसूस हुए थे. जिसके उपरांत शनिवार रात एक बार फिर दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके (Earthquake in Delhi-NCR) महसूस हुए थे.

गौरतलब है कि  निरंतर महसूस किए जा रहे भूकंप के झटकों को देखते हुए Noida Authority ने हाइराइज बिल्डिंगों को लेकर महत्वपूर्ण फैसला लिया है. बहुमंजिला इमारतों का स्ट्रक्चर ऑडिट को लेकर कई सोसाइटी की ओर से मांग भी की जाने लगी है. प्राधिकरण के नियोजन विभाग के पास भी ऑडिट के नियमावली बनाने काम पिछले बोर्ड बैठक में दे दिया गया था और बैठक के दौरान स्ट्रक्चरल ऑडिट पॉलिसी को अनुमोदित कर दिया है.

बदलेगा 'भारत जोड़ो यात्रा' का रूट ! दिल्ली में हुई कांग्रेस महासचिवों की बड़ी बैठक

जबरन धर्मान्तरण रोकने के लिए क्या कर रहे हो ? सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से माँगा जवाब

केरल हाई कोर्ट से सीएम विजयन को झटका, गवर्नर खान के पक्ष में आया फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -