जाते जाते मोदी सरकार को कड़ी नसीहत दे गए प्रणब दा
जाते जाते मोदी सरकार को कड़ी नसीहत दे गए प्रणब दा
Share:

नई दिल्ली : निवर्तमान राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने रविवार को संसद भवन में आयोजित अपने विदाई समारोह में सरकार को नसीहत दी कि जहाँ तक बने कानून लागू करने के लिए अध्यादेश के विकल्प से बचना चाहिए और इसका सिर्फ अपरिहार्य परिस्थितियों में ही उपयोग करना चाहिए.

उल्लेखनीय है कि कल रविवार शाम को संसद भवन के केंद्रीय सभागार में सांसदों की ओर से राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का विदाई समारोहआयोजित किया गया था. इस मौके पर राष्ट्रपति ने कहा कि अध्यादेश का उपयोग सिर्फ अत्यंत आवश्यक परिस्थितियों में ही करना चाहिए और वित्त मामलों में अध्यादेश का प्रावधान नहीं होना चाहिए. इस समारोह में उपराष्ट्रपति एवं राज्यसभा के सभापति हामिद अंसारी, लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और संसद के दोनों सदनों के सदस्य उपस्थित थे.

प्रणब मुखर्जी ने इस बात पर जोर दिया कि अध्यादेश का रास्ता तब चुनना चाहिए, जब विधेयक संसद में पेश हो गया हो और संसद की किसी समिति ने उस पर चर्चा की हो. यदि कोई मुद्दा महत्वपूर्ण लग रहा हो तो संबंधित समिति को परिस्थिति से अवगत कराकर उससे तय समयसीमा के अंदर रिपोर्ट देने को कहना चाहिए. स्मरण रहे कि मोदी सरकार शत्रु संपत्ति अध्यादेश पांच बार ला चुकी है.

 यह भी देखें

मैं नरेंद्र मोदी की एनर्जी का मुरीद, प्रणब मुखर्जी

देश के प्रथम नागरिक को चुनने वाले 33 फीसदी मतदाता दागी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -