केसीआर का बड़ा बयान, कहा-
केसीआर का बड़ा बयान, कहा-"प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना फर्जी...."
Share:

हैदराबाद: विधानसभा सत्र के आखिरी दिन, जो सात दिनों के लिए आयोजित किया गया था और लगभग 35 घंटे तक हुजराबाद उपचुनाव पर केंद्रित मुद्दों पर चर्चा की, मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा कि प्रचलित प्रक्रिया यह है कि राज्य सरकारें प्रारंभिक रिपोर्ट प्रस्तुत करती हैं। बारिश और बाढ़ के कारण किसानों को हुए नुकसान पर केंद्र। केंद्र सरकार लगभग तीन या चार महीने बाद बहुत देर से नुकसान का आकलन करने के लिए एक टीम भेजती है। नतीजतन, किसानों को सहायता प्रदान करने की पूरी प्रक्रिया में देरी हो रही है।” प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना फर्जी है। यह एक अवैज्ञानिक फसल बीमा योजना है जिसे देश में लागू किया जा रहा है।

यह कमियों से भरा है और यह सुनिश्चित करने के लिए इसे ठीक करने की आवश्यकता है कि इसका लाभ हर उस किसान तक पहुंचे जिसने अपनी फसल खो दी थी। उन्होंने कहा, "फसल बीमा योजना को कारगर बनाने के लिए एमएस स्वामीनाथन और अशोक गुलाटी समिति की कई सिफारिशों के बावजूद केंद्र चुप है।" पूरा गांव या मंडल प्रभावित है।” मंडल के एक गांव में नुकसान झेलने वाले किसानों का एक वर्ग फसल बीमा लाभ से वंचित है। बीमा योजना का लाभ नहीं मिलने के कारण किसान तंग आ चुके हैं और प्रीमियम का भुगतान करने से कतरा रहे हैं।

केसीआर ने कहा कि सरकार पहले ही जिला कलेक्टरों को चक्रवात गुलाब के कारण फसल के नुकसान और अन्य नुकसान की गणना करने का निर्देश दे चुकी है। तेलंगाना सरकार उन प्रभावित किसानों को हर संभव सहायता प्रदान करेगी, जिन्हें नुकसान हुआ है। उन्होंने वित्तीय सहायता प्रदान नहीं करने के लिए केंद्र की भी आलोचना की, जब पिछले साल भारी बारिश के कारण हैदराबाद में लोगों को नुकसान हुआ था। उन्होंने कहा कि हैदराबाद बाढ़ में करीब 8,000 करोड़ रुपये के नुकसान का अनुमान है, लेकिन केंद्र ने अब तक आठ रुपये भी जारी नहीं किए हैं।

कर्नाटक हाई कोर्ट ने शशिकला मामले पर रिपोर्ट दाखिल करने के लिए दिया दो सप्ताह का समय

मैसूर कोर्ट ब्लास्ट केस में 5 साल बाद आया फैसला, अलकायदा के 3 आतंकी दोषी करार

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री ने पीएचसी के उन्नयन के लिए अतिरिक्त केंद्रीय धन की मांग की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -