कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री ने पीएचसी के उन्नयन के लिए अतिरिक्त केंद्रीय धन की मांग की
कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री ने पीएचसी के उन्नयन के लिए अतिरिक्त केंद्रीय धन की मांग की
Share:

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के. सुधाकर ने एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए शुक्रवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया के साथ मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई से मुलाकात की और राज्य में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों के उन्नयन के लिए राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत अतिरिक्त धन आवंटन की मांग की। बैठक के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए सुधाकर ने कहा कि केंद्र ने हमारे अनुरोध पर सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है। हमने राज्य भर के सभी जिलों में ट्रॉमा केयर, सेकेंडरी और टर्शियरी केयर को मजबूत करने के बारे में भी चर्चा की। उन्होंने यह भी कहा कि मंडाविया ने कोविड -19 प्रबंधन में कर्नाटक के प्रयासों की सराहना की।

विशेष रूप से, कर्नाटक राज्य में टीके की 50 लाख से अधिक खुराक की सूची है और पात्र आबादी के बीच पहली खुराक में 82 प्रतिशत और दूसरी खुराक में 37 प्रतिशत कवरेज हासिल किया है। राज्य सरकार बच्चों के लिए वैक्सीन पर केंद्र के दिशानिर्देशों का इंतजार कर रही है। बच्चों का टीका परीक्षण के चरण में है और केंद्र जल्द ही वैक्सीन निर्माताओं के साथ चर्चा के बाद इस मुद्दे पर फैसला करेगा।

उन्होंने कहा कि हमें महामारी से अपने बचाव को कम नहीं होने देना चाहिए और राज्य सरकार ने त्योहारी सीजन के लिए दिशा-निर्देश जारी किए हैं। हम प्रतिदिन लगभग 1 लाख परीक्षण कर रहे हैं और सकारात्मकता दर 0.4 प्रतिशत से कम है। इसलिए घबराने की जरूरत नहीं है।

लखीमपुर हिंसा: केंद्रीय मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा के पास 11 बजे तक की डेडलाइन, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात

रिज़र्व बैंक ने चलनिधि सामान्यीकरण की बहाली के संकेत के साथ G-SAP को किया रद्द

नवरता में व्रत के दौरान करे इन चीजों का सेवन, रहेंगे सेहतमंद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -