+

अमेरिका में भारतीय छात्र की हत्या करने वाले आरोपी ने किया सरेंडर, कोर्ट में पेशी आज

अमेरिका में भारतीय छात्र की हत्या करने वाले आरोपी ने किया सरेंडर, कोर्ट में पेशी आज

वॉशिंगटन: अमेरिका के सैन बर्नार्डिनो शहर में एक इंडियन स्टूडेंट अभिषेक सुदेश भट की हत्या के आरोपी अमेरिकी नागरिक ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. सैन बर्नार्डिनो पुलिस विभाग ने बताया कि 42 साल के एरिक टर्नर ने सरेंडर कर दिया है. उसे एक मोटल के बाहर 25 साल सुदेश की हत्या के इल्जाम में गिरफ्तार किया गया है, जहां सुदेश पार्ट-टाइम काम करता था.

कर्नाटक के मैसूरु के निवासी अभिषेक सैन बर्नार्डिनो में कैलिफोर्निया स्टेट यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर साइंस में एमएस की पढ़ाई कर रहे थे. टर्नर ने गुरुवार दोपहर मोटल के बाहर अभिषेक का गोली मारकर क़त्ल कर दिया था. पुलिस ने उसे मौके पर ही मृत घोषित कर दिया था. सैन बर्नार्डिनो पुलिस विभाग ने कहा कि प्रकरण की जांच की जा रही है. अभी यह नहीं पता चल सका है कि टर्नर ने सुदेश की हत्या क्यों की थी.

सैन बर्नार्डिनो के सार्जेंट अल्बर्ट टेलो ने एक बयान में कहा कि, 'संदिग्ध की शिनाख्त की जा चुकी थी और अब उसने अधिकारियों के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया. गोलीबारी का उद्देश्य पता लगाया जा रहा है.' टर्नर को आज स्थानीय कोर्ट में पेश किया जाएगा. इस बीच सुदेश के परिवार और मित्रों ने आर्थिक सहायता के लिए 'गो-फंड' नाम से एक पेज बनाया है, जिसके माध्यम से रविवार तक एक हजार लोग 39 हजार अमेरिकी डॉलर से अधिक की राशि दे चुके हैं.

भारत के सुरक्षा तंत्र से खौफ में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम, तीन सालों से बंद है बोलती

हांगकांग मामले में US के दखल से भड़का चीन, कहा- अमेरिका को पसंद है दूसरे देश के मामलों में टांग अड़ाना

अब हज करना होगा बहुत ही आसान, सरकार ने दी यह सहूलियत