ब्रिटेन-यूरोपीय संघ , आयरलैंड पर ब्रेक्सिट के कारण देशो में दरार
ब्रिटेन-यूरोपीय संघ , आयरलैंड पर  ब्रेक्सिट के कारण  देशो में दरार
Share:

लंदन:  यूनाइटेड किंगडम और यूरोपीय संघ (ईयू) ने गुरुवार को इस बात पर असहमति जताई कि ब्रेक्सिट के बाद उत्तरी आयरलैंड प्रोटोकॉल मुद्दे को कैसे हल किया जाए। यदि यूरोपीय संघ प्रोटोकॉल पर "आवश्यक लचीलापन" का प्रदर्शन नहीं करता है, तो लंदन का कहना है कि उसके पास "कार्य करने के अलावा कोई विकल्प नहीं होगा।

रिपोर्टों के अनुसार, ब्रिटेन के विदेश मंत्री लिज़ ट्रस ने यूरोपीय आयोग के उपाध्यक्ष मारोस सेफ्कोविच के साथ एक फोन कॉल में कहा कि उनके देश की शीर्ष प्राथमिकता उत्तरी आयरलैंड में शांति और स्थिरता की रक्षा करना था, और यह कि प्रोटोकॉल उत्तरी आयरलैंड कार्यकारी के गठन के लिए सबसे बड़ी बाधा बन गया था।

समाचार विज्ञप्ति के अनुसार, ट्रस ने "यह भी रेखांकित किया कि यूरोपीय संघ के विचार अतिरिक्त जांच और कागजी कार्रवाई जोड़कर हमें पीछे की ओर क्यों भेजेंगे। "यह यूरोपीय संघ द्वारा सभी उत्तरी आयरलैंड प्रतिनिधियों के साथ हमारे व्यापक परामर्श के आधार पर कई व्यापक और सार्थक प्रस्तावों का प्रस्ताव करने के बावजूद है। इन सुझावों से प्रोटोकॉल के कार्यान्वयन में काफी सुधार होगा "उन्होंने दावा किया।

सेफकोविक कहते हैं, "केवल सहकारी समाधान काम करेंगे," एकतरफा कार्रवाई जोड़ना "बस स्वीकार्य नहीं है। " ब्रिटेन और यूरोपीय संघ के बीच विभाजन हाल ही में प्रोटोकॉल पर असहमति के रूप में चौड़ा हो गया है, जिसमें कहा गया है कि उत्तरी आयरलैंड ब्रिटेन के सीमा शुल्क क्षेत्र का हिस्सा है, लेकिन यूरोपीय संघ के सीमा शुल्क कोड के अधीन है, VAT कानून, और माल के लिए एकल बाजार नियम।

वित्त वर्ष 2022 के पहले सात महीनों में अमेरिकी संघीय घाटा 360 बिलियन अमरीकी डालर

पुतिन ने विशेषज्ञों को 'शत्रुतापूर्ण' देशों के साथ व्यापार भुगतान पर ध्यान केंद्रित करने का निर्देश दिया

पाकिस्तान सरकार ने पंजाब प्रांत के गवर्नर को किया बर्खास्त

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -