पाकिस्तान सरकार ने पंजाब प्रांत के गवर्नर को किया बर्खास्त
पाकिस्तान सरकार ने पंजाब प्रांत के गवर्नर को किया बर्खास्त
Share:

इस्लामाबाद, पाकिस्तान : पाकिस्तान सरकार ने पंजाब के राज्यपाल ओमर सरफराज चीमा को बर्खास्त कर दिया है, जिसके कुछ ही घंटों बाद राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने उन्हें पद से हटाने के प्रस्ताव को खारिज कर दिया था।

चीमा को कैबिनेट डिवीजन से हटा दिया गया है, प्रधान मंत्री शहबाज शरीफ की सलाह के प्रकाश में कैबिनेट डिवीजन द्वारा जारी एक अधिसूचना के अनुसार, समा टीवी की रिपोर्ट। जब तक नए राज्यपाल को शपथ नहीं दिलाई जाती, तब तक पंजाब विधानसभा के अध्यक्ष परवेज इलाही अंतरिम राज्यपाल के रूप में काम करेंगे। चीमा ने अपनी गोलीबारी के बाद कहा कि वह अपने वकीलों के साथ परामर्श कर रहे हैं और जल्द ही अपने अगले कदमों का खुलासा करेंगे।

रिपोर्टों के अनुसार, अधिसूचना जारी होने के बाद पंजाब सरकार ने चीमा की सुरक्षा को भी खारिज कर दिया।  सभी प्रवेश बिंदुओं पर बैरिकेड लगाए गए हैं और गवर्नर हाउस के आसपास पुलिस की एक बड़ी उपस्थिति तैनात की गई है।  चीमा को इमारत में प्रवेश करने की अनुमति नहीं है। पुलिस के अनुसार, चीमा को इमारत में प्रवेश करने की अनुमति नहीं है।

राष्ट्रपति अल्वी ने इससे पहले सोमवार को चीमा के इस्तीफे के लिए शरीफ की सिफारिश को खारिज कर दिया था। सलाह को खारिज करते हुए, राष्ट्रपति ने तर्क दिया कि पंजाब के राज्यपाल पर कुप्रबंधन का आरोप नहीं लगाया गया है और अदालत द्वारा कभी भी दोषी नहीं ठहराया गया है।

राष्ट्रपति अल्वी ने कहा कि उन्होंने संविधान का उल्लंघन करते हुए कुछ भी नहीं किया है, और राष्ट्रपति के समझौते के बिना राज्यपाल को हटाया नहीं जा सकता है। एक राज्यपाल तब तक सेवा कर सकता है जब तक कि राष्ट्रपति पाकिस्तान के संविधान के खंड 3 के अनुसार उसे बदलने के लिए सहमत नहीं हो जाते।

यून सुक-येओल को दक्षिण कोरिया के नए राष्ट्रपति के रूप में शपथ दिलाई जाएगी

शी जिनपिंग ने चीन, जर्मनी से अपने संबंधों की स्थिर भूमिका का बेहतर उपयोग करने का आग्रह किया

सऊदी अरब ने विमानन उद्योग की मदद करने की योजना की घोषणा की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -