आज है बच्चों की प्यारी सोनपरी का जन्मदिन, जानिए एक्ट्रेस से जुड़े कुछ अनसुन्ने किस्से

Jun 21 2021 07:01 AM
आज है बच्चों की प्यारी सोनपरी का जन्मदिन, जानिए एक्ट्रेस से जुड़े कुछ अनसुन्ने किस्से

आज जानी मानी मशहूर अभिनेत्री मृणाल कुलकर्णी आपने जन्मदिन मना रही है, मृणाल कुलकर्णी को बच्चों से लेकर बड़ों तक हर कोई सोनपरी के नाम से जानता है, स्टार प्लस का शो सोन परी भी एक समय पर बच्चों का पसंदीदा सीरियल था। इस शो में सोन परी का रोल मृणाल कुलकर्णी ने अदा किया था। आज आपको टेलीविज़न की सोनपरी के बारे में ही बताने जा रहे हैं। 

ये वही सोनपरी हैं जिन्हें बच्चे सोना आंटी भी बोलते थे। सीरियल में सोनपरी के पसंदीदा अल्तू होते थे तथा उसके पश्चात् वह फ्रूटी से भी गहरी मित्रता कर लेती हैं। शो में सोनपरी बच्चों की हर दिक्कत को दूर कर देती थीं। वर्ष 2000 में आरम्भ हुआ यह शो बच्चों का पसंदीदा शो था, जिसकी लोकप्रियता को देखते हुए बाद में इसे कई अन्य भाषाओं में डब करके टेलिकास्ट किया गया। सोनपरी के अतिरिक्त मृणाल ने 'द्रौपदी' शो के माध्यम से भी बहुत पॉपुलैरिटी पाई थी। इसके अतिरिक्त उन्होंने 'श्रीकांत', 'द ग्रेट मराठा', 'हसरतें', 'मीराबाई', 'टीचर', 'खेल' तथा 'स्पर्श' में अपनी बेजोड़ छाप छोड़ी है।

मृणाल ने सिर्फ 16 वर्ष की आयु से ही एक्टिंग में काम करना आरम्भ कर दिया था। उनका पहला प्रॉजेक्ट मराठी टीवी शो 'स्वामी' था, जिसमें वह पेशवा माधेराव की पत्नी रमाबाई पेशवा का किरदार निभाकर सुर्ख़ियों में आ गईं। टेलीविज़न के अतिरिक्त मृणाल कुलकर्णी ने कई हिंदी तथा मराठी फिल्मों में काम किया। हिंदी फिल्मों 'मेड इन चाइना', 'लेकर हम दीवाना दिल', 'कुछ मीठा हो जाए' जैसे प्रॉजेक्ट्स में नजर आई, तो वहीं मराठी सिनेमा में उन्होंने कामयाबी का परचम ही लहरा दिया। हालांकि उनका सपना अभिनय करना नहीं था। वह हमेशा से निर्देशन में जाना चाहती थीं मगर पहले उन्हें अभिनय में काम प्राप्त हुआ। फिलहाल मृणाल मराठी सिनेमा की फिल्मों को निर्देशित करती हैं।

भारत में लॉन्च हुई पहली स्क्रीन कम टीवी, जानिए क्या है इसकी कीमत

करणवीर बोहरा ने 'फादर्स डे' पर शेयर की ऐसी तस्वीर की फैंस हुए हैरान, जानिए क्या है ऐसा खास

आपकी जरा-सी लापरवाही खड़ा कर सकती है बड़ा संकट! CII अध्यक्ष ने दी ये चेतावनी