कोरोना को मात देने के लिए पोप ने किया दुनियाभर में प्रार्थना का आह्वान
कोरोना को मात देने के लिए पोप ने किया दुनियाभर में प्रार्थना का आह्वान
Share:

वेटिकन सिटी: आज के इस वर्तमान युग में बढ़ती जा रही कोरोना की मार से आज ऐसा कोई भी व्यक्ति नहीं है, जो परेशान न हो. इस वायरस का कहर इत्तना बढ़ चुका है कि हर दिन इसकी चपेट में सैंकड़ों लोग आ रहे है. वहीं इस वायरस ने अब तक हजारों लोगों की जान ले चुका है. जंहा अभी भी यह अनुमान लगाया जा रहा है कि जल्द ही इस बीमारी में निजात मिल जाएगा. यहीं नहीं न केवल इस वायरस ने लोगों के मानवीय जीवन को प्रभावित किया है, बल्कि इस वायरस के खौफ से आज पूरी दुनिया में दहशत का माहौल बन चुका है. 

मिली जानकारी के अनुसार कोरोना वायरस को हराने के लिए पोप फ्रांसिस ने दुनियाभर में प्रार्थना का आह्वान किया है. उन्होंने रविवार को कहा कि वह इस हफ्ते शुक्रवार को शहर और दुनिया तक (उर्बी एट ओरबी) ब्लेसिंग देंगे. यह ब्लेसिंग वह सामान्यत: क्रिसमस और ईस्टर पर देते हैं.

वहीं यह भी कहा जा रहा है कि पोप फ्रांसिस ने यह अप्रत्याशित घोषणा अपने साप्ताहिक ऐंजलस मैसेज में की जिसे सेंट पीटर्स स्क्वायर में श्रद्धालुओं के समक्ष देने के बजाय वेटिकन के अंदर से इंटरनेट और टेलीविजन के जरिये प्रसारित किया जा रहा है. जंहा इस बात का पता चला है कि पोप की ओर से विशेष उर्बी एट ओरबी ब्लेसिंग देने का यह फैसला दुनियाभर और खासकर इटली में हालात की गंभीरता को दर्शाता है. पोप का कहना है कि वह यह ब्लेसिंग खाली सेंट पीटर्स स्क्वायर से देंगे जिसे इटली में लॉकडाउन के तहत बंद कर दिया गया है.

कोरोना को लेकर इमरान ने बताई बेबसी, क्यों नहीं किया जा सकता पाकिस्तान लॉकडाउन

क्वारंटाइन नियम को तोड़ना पड़ा लोगों पर भारी, 16 हजार से अधिक का जुर्माना

कोरोना को लेकर आई बड़ी खबर, इस यंत्र से मात्र कुछ मिनट में चल जाएगा इस बीमारी का पता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -