क्वारंटाइन नियम को तोड़ना पड़ा लोगों पर भारी, 16 हजार से अधिक का जुर्माना
क्वारंटाइन नियम को तोड़ना पड़ा लोगों पर भारी, 16 हजार से अधिक का जुर्माना
Share:

मिलान: एक तरफ बढ़ रहा कोरोना का कहर अब इतना बढ़ चुका है. कि हर तरफ केवल तवाही का मंज़र देखने को मिल रहा है. जंहा अब तक इस वायरस से मरने वालों कि संख्या 13000 से अधिक हो चुकी है. वहीं अभी भी लोगों में इस वायरस का खौफ फैला हुआ है. वहीं इस बीमारी से लड़ने के लिए अब भी डॉक्टर इलाज़ खोज रहे है. 

मिली जानकारी के अनुसार कोरोना वायरस की चपेट में इस वक्‍त यदि कोई देश सबसे अधिक प्रभावित है तो वो इटली है. रविवार 22 मार्च को यहां पर 793 नए मामले सामने आए हैं. जंहा इस वायरस की चपेट में आने के बाद ये पहला ऐसा दिन था जब एक ही दिन में इतने मामले सामने आए हैं. वहीं यह भी कहा जा रहा है आपको जानकर हैरानी होगी कि दुनियाभर में जितने मामले इस दौरान बढ़े हैं उनमें से करीब 38 फीसद मामले अकेले इटली से सामने आए हैं. जंहा अब तक यहां पर कुल 53578 मामले सामने आ चुके हैं. इटली के अखबार द लोकल के मुताबिक करीब दो तिहाई इटली इसकी चपेट में है. इसके बाद भी इसको लेकर यहां पर लोग लापरवाह बने हुए हैं और सरकार के बनाए नियमों की अवहेलना कर रहे हैं. इस वजह से सरकार ने 50 हजार लोगों पर क्वारंटाइन के नियमों की अवहेलना करने के आरोप में जुर्माना लगाया है.

हम आपको बता दें कि कोरोना वायरस की चपेट में आने के बाद से ही इटली में सरकार ने दुकानें, पब, बार, होटल आदि के खुलने पर प्रतिबंध लगा रखा है. इसके अलावा वहां पर नेशनल शटडाऊन किया गया है. सरकार ने  हजारों की संख्‍या में ऐसे लोगों को जो इसकी चपेट में हैं उनको क्वारंटाइन किया है. इनके लिए सख्‍त दिशा-निर्देश भी हैं कि ये बाहर न निकलें और नियमों का पालन करें. इसके बाद भी ये लोग नियमों को न मानते हुए दूसरों की जिंदगी को भी खतरे में डाल रहे हैं. 

कोरोना को लेकर आई बड़ी खबर, इस यंत्र से मात्र कुछ मिनट में चल जाएगा इस बीमारी का पता

दुनिया भर में कोरोना का साया जिससे हर कोई घवराया

WHO का बड़ा बयान, कहा- 'कोरोना को हराने में केवल लॉकडाउन ही कारगर नहीं'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -