चुनाव से पहले ही लिथुआनिया के लोगों ने बताई अपनी शिकायतें
चुनाव से पहले ही लिथुआनिया के लोगों ने बताई अपनी शिकायतें
Share:

लिथुआनिया में मतदान शुरू किए जा चुके है। लिथुआनिया के संसदीय चुनाव के पहले दौर के लिए रविवार को मतदान हुआ, जहां मतदाता 141 राष्ट्रीय सांसदों का चयन करेंगे और सत्तारूढ़ चार-पक्षीय गठबंधन को विपक्ष की कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है। बाल्टिक राष्ट्र में चुनाव पूर्व चुनाव लिथुआनियाई किसान और ग्रीन्स संघ को दिखाते हैं, जो अब गठबंधन सरकार का मुखिया है, जो विपक्षी रूढ़िवादी होमलैंड यूनियन-क्रिश्चियन डेमोक्रेट, सोशल डेमोक्रेट्स, लोकलुभावन लेबर पार्टी और केंद्र-दक्षिण लिबरल मूवमेंट से थोड़ा आगे है।

कोविड -19 मामलों में हाल ही में वृद्धि वायरस से संबंधित बेरोजगारी और आर्थिक चुनौतियां ऐसे महत्वपूर्ण मुद्दे हैं जिन्होंने वर्तमान गठबंधन सरकार की आलोचना की है। 5 या 6 दलों द्वारा सीमास विधानसभा में प्रवेश करने के लिए 5% सीमा को पार करने की उम्मीद है, लेकिन किसी को भी 20% से अधिक समर्थन प्राप्त होने की संभावना नहीं है, इसलिए चुनाव के बाद एक नया गवर्निंग गठबंधन बनाने के लिए घोड़ा-व्यापारिक वार्ता बहुत संभव है। लिथुआनिया में कोरोनो वायरस संक्रमण में हाल ही में तेज वृद्धि और कोविड -19 के प्रसार से लड़ने के लिए नए प्रतिबंध देश के 2.4 मिलियन पंजीकृत मतदाताओं के बीच मतदान को प्रभावित कर सकते हैं। केंद्रीय चुनाव आयोग के अनुसार, कुछ 7.3% ने पहले ही मतदान में अपने मतपत्र डाल दिए।

निर्वाचन का दूसरा दौर 25 अक्टूबर को निर्वाचन क्षेत्रों में निर्धारित किया गया है जहाँ किसी भी उम्मीदवार को बहुमत नहीं मिला है। कई लिथुआनियाई लोगों की शिकायत है कि सरकार ने राष्ट्र के कोरोनो वायरस लॉकडाउन के दौरान कंपनियों की मदद करने के लिए पर्याप्त नहीं किया, क्योंकि फरवरी में बेरोजगारी दर 9% से बढ़कर अक्टूबर में 14% से अधिक हो गई। अन्य लोगों का कहना है कि स्वास्थ्य सेवाओं तक उचित पहुंच के बिना अन्य रोगियों के हजारों वायरस से लड़ने पर केंद्रित सख्त स्वास्थ्य नियम जारी कर दिए है।

Nobel Prize 2020: पॉल मिलग्रोम और रॉबर्ट विलसन को मिला अर्धव्यवस्था का नोबेल पुरस्कार

सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश एमी बैरेट ने कही ये बात

ब्रिटेन में बढे कोरोना से मौत के मामले तो सरकार ने उठाया ये कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -