ब्रिटेन में बढे कोरोना से मौत के मामले तो सरकार ने उठाया ये कदम
ब्रिटेन में बढे कोरोना से मौत के मामले तो सरकार ने उठाया ये कदम
Share:

ब्रिटेन में लगातार बढ़ते जा रहे कोरोना के केसों के बीच ब्रिटेन सरकार ने कई शहरों में लॉक डाउन जैसे कई नियम लागू किये जा रहे है। उत्तरी इंग्लैंड में लाखों लोग यह सुनने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं कि रविवार को ब्रिटिश सरकार के प्रमुख चिकित्सा सलाहकारों में से एक के रूप में वायरस की सीमाओं को कितना कड़ा किया जाएगा, ताकि देश कोरोनो वायरस की दूसरी लहर में महत्वपूर्ण स्थिति में हो। इंग्लैंड के उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी, प्रोफेसर जोनाथन वान-टैम ने कहा, यूके नए कोरोनो वायरस के मामलों में तेजी से वृद्धि के बाद "मार्च में जहां हम मार्च में थे।"

प्रोफेसर ने कहा, "लेकिन हम इतिहास को फिर से दोहराने से रोक सकते हैं यदि हम सभी अब कार्य करते हैं।" उन्होंने कहा, "अब हम जानते हैं कि यह कहां है और इससे कैसे निपटना है - आइए इस अवसर को समझें और इतिहास को खुद को दोहराने से रोकें।" यूके सहित पूरे यूरोप में, अर्थव्यवस्था के बड़े क्षेत्रों के साथ-साथ स्कूलों और विश्वविद्यालयों के फिर से खोलने के बाद पिछले कुछ हफ्तों में कोरोनो वायरस के मामलों में भारी वृद्धि हुई है। ब्रिटेन में संक्रमण का स्तर और मौतों का आंकड़ा लगातार हर माह बढ़ता ही जा रहा है।

त्वरित कार्रवाई के बिना, आशंका है कि यूके के अस्पताल आने वाले हफ्तों में साल के ऐसे समय में अभिभूत हो जाएंगे जब वे पहले से ही फ्लू जैसे सर्दियों से संबंधित पीड़ितों के साथ अपने व्यस्ततम स्थान पर हैं। ब्रिटेन ने यूरोप के सबसे घातक प्रकोप को झेला है, जिसमें रविवार को एक और 65 की मौत 42,825 से अधिक लोगों की मौत हुई है। जबकि पूर्वी इंग्लैंड के कुछ ग्रामीण क्षेत्रों में प्रति 100,000 लोगों पर 20 से कम मामले हैं, लिवरपूल, मैनचेस्टर और नॉटिंघम जैसे प्रमुख महानगरीय क्षेत्रों में 500 प्रति 100,000 से ऊपर का स्तर दर्ज किया गया है, जो कि मैड्रिड या ब्रुसेल्स जितना ही बुरा है।

अमेरिका में जो बिडेन ने तेज किया चुनाव प्रचार

डॉ. एंथनी फॉसी का बड़ा बयान, कहा- बिना इजाजत मेरे शब्दों को गलत ढंग से किया जा रहा पेश

मेक्सिको ने पहली बार कोरोना वैक्सीन के लिए उठाया कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -