सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश एमी बैरेट ने कही ये बात
सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश एमी बैरेट ने कही ये बात
Share:

हाल ही में प्रेज़ ट्रम्प ने एमी कोनी को नया SC जज नियुक्त किया। सुप्रीम कोर्ट के नामिती एमी कोनी बैरेट ने एसोसिएटेड प्रेस द्वारा रविवार को प्राप्त की गई उसकी पुष्टिकरण सुनवाई के लिए टिप्पणियों को खोलने के अनुसार, उन निर्णयों को सरकार की राजनीतिक शाखाओं के लिए छोड़कर, नीति बनाने के लिए अदालतों को "कोशिश नहीं करनी चाहिए" सीनेटरों को बताएगा। सीनेट ज्यूडिशियरी कमेटी की सुनवाई सोमवार से शुरू हो रही है क्योंकि देश भर में कोरोनोवायरस महामारी के रूप में चुनाव के तीन दिन पहले हो रहे हैं और लाखों अमेरिकियों ने पहले ही मतदान कर दिया है।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने न्यायमूर्ति रूथ बेडर गिन्सबर्ग की मृत्यु के तुरंत बाद संघीय अपील अदालत के न्यायाधीश को चुना। बैरेट ने समिति को बताया, "मुझे जस्टिस जिन्सबर्ग की सीट भरने के लिए नामांकित किया गया है, लेकिन कोई भी उसकी जगह नहीं लेगा।" बैरेट कहती हैं कि उन्होंने अपने गुरु, दिवंगत जस्टिस एंटोनिन स्कैलिया के समान दृष्टिकोण को बनाए रखने का संकल्प लिया, जो "अपने परिवार के प्रति समर्पित, अपने विश्वासों में दृढ़ और आलोचनाओं का सामना किया था।" 

वह बयान में अपने परिवार की बड़े पैमाने पर बात करती है और कहती है कि वह कानून को कभी भी अपनी पहचान या भीड़ को अपने जीवन के बाकी हिस्सों से परिभाषित नहीं करने देगी। वह कहती हैं कि एक समान नीति अदालतों को संदर्भित करती है, जो "हमारे सार्वजनिक जीवन में हर समस्या को हल करने या हर गलत को सही करने के लिए नहीं बनाई गई हैं।" वे कहती हैं  “सरकार के नीतिगत निर्णय और मूल्य निर्णय लोगों द्वारा चुनी गई राजनीतिक शाखाओं और लोगों के प्रति जवाबदेह होने चाहिए। जनता को अदालतों से ऐसा करने की उम्मीद नहीं करनी चाहिए, और अदालतों को कोशिश नहीं करनी चाहिए। ”

Nobel Prize 2020: पॉल मिलग्रोम और रॉबर्ट विलसन को मिला अर्धव्यवस्था का नोबेल पुरस्कार

ब्रिटेन में बढे कोरोना से मौत के मामले तो सरकार ने उठाया ये कदम

अमेरिका में जो बिडेन ने तेज किया चुनाव प्रचार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -