विसचुनाव 2019 : महाराष्ट्र-हरियाणा के लिए जल्द होगा तारीखों का एलान

Sep 11 2019 05:25 PM
विसचुनाव 2019 : महाराष्ट्र-हरियाणा के लिए जल्द होगा तारीखों का एलान

नई दिल्ली : महाराष्ट्र और हरियाणा में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान अगले कुछ दिनों में होने की संभावना है. चुनाव आयोग के सूत्रों की माने तो दो से तीन दिनों में तारीखों की घोषणा की जा सकती है. तीन राज्य महाराष्ट्र, हरियाणा और झारखंड में विधानसभा चुनाव साल के अंत से पहले होंगे. हरियाणा और महाराष्ट्र के चुनावों की अधिसूचना पहले ही आ जाएगी. 

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, दिवाली से पहले महाराष्ट्र और झारखंड में वोटिंग और मतगणना की प्रक्रिया पूरी हो सकती है. 2014 में दोनों राज्यों में चुनाव की तारीखों की घोषणा 20 सितंबर को हुई थी और 15 अक्टूबर को वोटिंग सम्पन्न हुई थी. जबकि चुनाव के नतीजे 19 अक्टूबर को आए थे. वहीं तब दिवाली 23 अक्टूबर को पड़ी थी. साल 2014 में झारखंड में 25 नवंबर से 23 दिसंबर के बीच 5 चरणों में मतदान प्रक्रिया पूरी हुई थी. 

बैठकों का दौर जारी....

हरियाणा-महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव 2019 के लिए अंतिम दौर की समीक्षा चल रही है. उप चुनाव आयुक्त के नेतृत्व में चुनाव आयोग की टीम द्वारा हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के साथ बुधवार को बैठक की गई है. चुनाव आयोग द्वारा सुरक्षा बलों के आकलन और अर्धसैनिक बलों की तैनाती पर राज्य और केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधिकारियों के साथ कई दौर की एक साथ बैठकें की गई हैं.

 

भाजपा ने ममता बनर्जी के खिलाफ प्रदर्शन किया तेज, कई मुद्दों पर किया सरकार का घेराव

पी. चिदंबरम ने नियमित जमानत के लिए दी कोर्ट में अर्जी, ये है आरोप

जम्मू कश्मीर : सेना को बड़ी सफलता, सोपोर में LeT का टॉप कमांडर आसिफ मकबूल भट्ट ढेर

मथुरा में पीएम ने छेड़ी प्लास्टिक के खिलाफ मुहिम, कहा- भारत के पास भगवान श्रीकृष्ण जैसे प्रेरणा स्रोत