चुनाव आते ही राजस्थान के इस गांव में लग जाता है नेताओं का तांता!
चुनाव आते ही राजस्थान के इस गांव में लग जाता है नेताओं का तांता!
Share:

जयपुर। पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव होने में अब बस कुछ ही दिन शेष रह गए हैं। ऐसे में चुनावी सरगर्मियां काफी तेज हो गई हैं और कई तरह के मुद्दे सामने उभरकर आ गए हैं। लेकिन इन  सबके बीच राजस्थान का एक गांव भी काफी चर्चा में हैं। इस गांव में चुनाव के  आते ही बड़े—बड़े नेताओं का आना—जाना शुरू हो गया है। यह नेता इस गांव में अपने जीत की अभिलाषा को लेकर आ रहे हैं। आखिर इस गांव में ऐसा क्या है कि हर नेता चुनाव आते ही यहां आने को ललायित हो उठा है। 

टिकिट कटने पर गुस्से से लाल हुए बीजेपी विधायक, कह दी इतनी बड़ी बात

दरअसल,  हम बात कर रहे हैं राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में स्थित करोई गांव की। इस गांव में इन दिनों नेताओं का आना—जाना लगा हुआ है। दरअसल, करोई में प्रसिद्ध  ज्योतिषी नाथूलाल व्यास रहते हैं और सभी नेता उनसे ही मिलने के लिए यहां आ रहे हैं, ता​कि चुनाव में अपना भविष्य जान सकें। नाथूलाल व्यास ने ही पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल के राष्ट्रपति बनने की भविष्यवाणी उस समय कर दी थी, जब  पाटिल राजस्थान की राज्यपाल थीं। जब प्रतिभा पाटिल देश के सर्वोच्च पद पर आसीन हुईं, तो उन्होंने अपने शपथग्रहण समारोह में नाथूलाल व्यास को आमंत्रित भी किया था।  इतना ही नहीं नाथूलाल व्यास ने कैबिनेट मंत्री स्मृति ईरानी के भी राजनीति में सफल होने की भविष्यवाणी की थी, जो सही साबित हुई। इस समय नाथूलाल व्यास से मिलने कई बड़े नेता करोई पहुंच रहे हैं। 

जमीन बेचने के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने राजस्थान सीएम वसुंधरा राजे को जारी किया नोटिस

जानकारी मिली है कि नाथूलाल व्यास की बढ़ती लोकप्रियता के कारण  अब करोई गांव को लोग ज्योतिष नगरी भी कहने लगे हैं। नाथूलाल से न केवल राजनेता बल्कि कई सेलिब्रिटी, बिजनेस मैन भी मिलने आते हैं और अपने भविष्य के बारे में जानते हैं। 

पिछले चुनाव में हारने वाले सात विधायकों पर बीजेपी ने इस बार भी लगाया दांव

अब तक पहुंचे यह नेता 

इस साल अब तक कई नेता उनसे मिलने पहुंचे हैं। पिछले दो हफ्तों में व्यास से मिलने के लिए राजस्थान के बीजेपी नेता और विधायक कालूलाल गुर्जर और स्थानीय नेता ओम नटवरलाल और धीरज गुर्जर गए हैं। वहीं  मध्यप्रदेश से भी​ जितेंद्र गहलोत, जितेंद्र दागा,  तीरथ सिंह सहित कई नेता नाथूलाल व्यास के पास सफल होने की अभिलाषा लेकर गए हैं। 

खबरें और भी

छत्तीसगढ़ चुनाव 2018: चुनाव की तैयारियाँ तेज, 72 उम्मीदवारों ने एकसाथ दाखिल किया पर्चा

चुनाव से पहले राजस्थान में योगी की धर्मसभा, विरोधियों पर करेंगे प्रहार

छत्तीसगढ़: चुनाव से पहले आपस में भिड़े कांग्रेस कार्यकर्त्ता, पार्टी ऑफिस में ही कर दी तोड़फोड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -