पिछले चुनाव में हारने वाले सात विधायकों पर बीजेपी ने इस बार भी लगाया दांव

Nov 02 2018 08:00 PM
पिछले चुनाव में हारने वाले सात विधायकों पर बीजेपी ने इस बार भी लगाया दांव

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने मध्यप्रदेश चुनाव के लिए अपने 177 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। जारी लिस्ट में तीन मंत्रियों सहित कई विधायकों के टिकिट काट दिए गए हैं, जबकि कुछ नए नामों को इस लिस्ट में जगह दी गई है। ऐसा कहा जा रहा है कि बीजेपी राज्य में जीत को लेकर  कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहती और इसी के तहत उसने ऐसे उम्मीदवारों के नामों को काटा है, जिनकी जीत की उम्मीद काफी कम थी। लेकिन लिस्ट में बीजेपी ने कुछ ऐसे उम्मीदवारों को जगह दी है, जो 2013 का चुनाव हार गए थे। 

बीजेपी ने जो लिस्ट जारी की है, उसमें सात ऐसे नेताओं के नाम  हैं,  जो 2013 में चुनाव हार गए थे। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पार्टी ने  एक बार फिर इन नेताओं पर अपना भरोसा जताया है। पार्टी सूत्रों ने बताया कि पार्टी आलाकमान को भरोसा है कि यह नेता इस बार उन्हें निराश नहीं करेंगे और अपने—अपने क्षेत्र में जीत दर्ज करेंगे। 

चुनाव हारने पर इन नेताओं को दिया गया टिकिट 

पिछला चुनाव हारने के बाद भी जिन नेताओं को टिकिट दिया गया है, उनमें हरदा से कमल पटेल, इछावर से करण सिंह वर्मा, महेश्वर से भूपेंद्र आर्य, उदयपुरा से रामकिशन, पवई से ब्रजेश प्रताप सिंह, गुड़  (सतना) से नागेंद्र सिंह और कसरावद से आत्माराम पटेल शामिल हैं। 

इन मंत्रियों का कटा टिकिट 

बीजेपी ने जो लिस्ट जारी की है, उसमें  माया सिंह और हर्ष सिंह का नाम शामिल नहीं है। पहले भी ऐसी  खबरें आ रही थीं कि बीजेपी इनका टिकिट काट सकती है। वहीं लिस्ट में  मंत्री गौरीशंकर शेजवार की जगह उनके बेटे मुदित शेजवार को टिकिट दिया गया है। इतना ही नहीं इस बार  बीजेपी ने दो सांसदों को भी टिकिट दिए हैं, इनमें खजुराहो से सांसद नागेंद्र सिंह को नागौद से टिकिट दिया गया है, वहीं देवास से सांसद मनोहर उंटवाल को आगर से टिकिट दिया गया है। 

चुनावी अपडेट

छत्तीसगढ़ चुनाव 2018: चुनाव की तैयारियाँ तेज, 72 उम्मीदवारों ने एकसाथ दाखिल किया पर्चा

चुनाव से पहले राजस्थान में योगी की धर्मसभा, विरोधियों पर करेंगे प्रहार

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2018: बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट