पुलिस कंट्रोल रूम अब होगा तंबाकू फ्री ज़ोन, एसपी ने जारी की गाइड लाइन
पुलिस कंट्रोल रूम अब होगा तंबाकू फ्री ज़ोन, एसपी ने जारी की गाइड लाइन
Share:

इंदौर: पुलिस अधीक्षक की नई पहल जिसमें एसपी सूरज वर्मा ने पुलिस कंट्रोल रूम को तंबाकू फ्री किया है. जिसमें इंदौर पुलिस कंट्रोल रूम पहले से ही नो स्मोकिंग जोन है. इस पहल के पश्चात् अब तंबाकू फ्री बनने वाला यह पहला पुलिस कंट्रोल रूम हो जाएगा.

इंदौर पुलिस कंट्रोल रूम को तंबाकू फ्री जोन की श्रेणी में लाने के लिए एसपी वर्मा ने एक गाइड-लाइन जारी कर दी है, जिसमें यह बताया गया है कि जिस प्रकार तंबाकू से होने वाली बीमारी सामने आ रही है. उसे देखते हुए इंदौर पुलिस कंट्रोल रूम को तंबाकू फ्री जोन बनाया जाएगा. इंदौर पुलिस कंट्रोल रूम पहले से ही नो स्मोकिंग जोन है, एसपी अब पुलिस कंट्रोल रूम को तंबाकू से मुक्त करने वाले हैं. 

एसपी सूरज वर्मा के मुताबिक, इस पहल के पश्चात् अब जो भी व्यक्ति पुलिस कंट्रोल रूम के अंदर तंबाकू का उपयोग करेगा, उसको पहले समझाइश दी जाएगी और समझाइश के पश्चात् उसको तंबाकू से होने वाली बीमारियों से अवगत कराया जाएगा. वहीं, पुलिस कंट्रोल रूम में तंबाकू मुक्त को पॉजिटिव रूप में लागू किया जा रहा है, यानी जो भी व्यक्ति पुलिस कंट्रोल रूम में तंबाकू का सेवन करते हुए पाया जाएगा, पहले उसकी काउंसलिंग की जाएगी. आमतौर पर जितने भी सरकारी दफ्तर रहते हैं, वहां पर नो स्मोकिंग जोन तो रहता है, लेकिन तंबाकू फ्री नहीं रहता है, जिसके चलते आसानी से कोई भी व्यक्ति तंबाकू का सेवन सरकारी कार्यालय में बैठक कर लेता है, जिस तरह से पुलिस कंट्रोल रूम ने इस पहल की शुरुआत की है, निश्चित तौर पर आने वाले समय में कई और विभाग तम्बाकू फ्री कॉन्सेप्ट की ओर बढ़ेंगे.

Amazon दे रहा हैं इन प्रोडक्ट्स पर 70 फीसदी तक की छूट

कोरोनावायरस ने भारतीय टेलीकॉम कंपनीयों को दिया तगड़ा झटका, जाने कैसे

अपराधियों के बाद अब यूपी में चूहों पर शिकंजा, बागपत में शुरू होगा 'चूहा एनकाउंटर'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -