कोरोनावायरस ने भारतीय टेलीकॉम कंपनीयों को दिया तगड़ा झटका, जाने कैसे
कोरोनावायरस ने भारतीय टेलीकॉम कंपनीयों को दिया तगड़ा झटका, जाने कैसे
Share:

कोरोनावायरस से सिर्फ लोग ही नही बल्कि टेलिकॉम कंपनियां भी काफी दुखी नजर आ रही है. ऐसे में Reliance Jio Infocomm कंपनी 4G नेटवर्क्स के लिए मल्टी-वेंडर स्ट्रेटजी पर विचार कर रही है. इंडस्ट्री एक्सपर्ट्स की मानें तो अभी Jio अपना नेटवर्क दक्षिण कोरिया की कंपनी Samsung से ले रही है. लेकिन यह कहा नहीं जा सकता है कि दक्षिण कोरिया में लगातार फैल रहे इस वायरस के चलते Samsung बिना किसी परेशानी के अपनी सर्विसेज उपलब्ध करा पाएगा या नहीं. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

ट्विटर ने अपने कर्मचारीयों को दिया बड़ा तोहफा, घर बैठे कर पाएंगे ऐसा काम

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Analysys Mason के पार्टनर और हेड ऑफ इंडिया रोहन धमीजा ने ET से कहा है, “साउथ कोरिया में बढ़ रहे वायरस के चलते Jio सिंगल वेंडर पर निर्भर रहने के बजाय मल्टी वेंडर स्ट्रेटजी अपना सकती है.” वहीं, कुछ इंडस्ट्री एक्सपर्ट्स ने कहा है कि Vodafone Idea और Bharti Airtel अपने नेटवर्क्स का बड़ा हिस्सा चीन के Huawei और ZTE से लेते हैं। लेकिन चीन में भी इस वायरस का प्रकोप काफी हद तक बढ़ रहा है. ऐसे में Huawei और ZTE नेटवर्क की आपूर्ति के लिए यूरोपियन वेंडर Ericsson और Nokia से नेटवर्क की कमी को पूरा कर सकते हैं.

जिओ ने 5जी टेक्नोलॉजी की टेस्टिंग के लिए सरकार से मांगी अनुमति

माना जा रहा है कि इसका सीधा असर Vodafone Idea और Bharti Airtel पर पड़ेगा. इससे दोनों कंपनियों को पहले से ज्यादा शुल्क चुकाना होगा. ऐसा भी हो सकता है कि इसकी वजह से टैरिफ की कीमतों में बढ़ोत्तरी कर दी जाए. इससे यूजर्स की जेब पर भी असर पड़ेगा. रोहन धमीजा ने यह भी कहा है कि अगर दक्षिण कोरिया में लंबे समय तक इस वायरस का खतरा रहता है तो Samsung कंपनी Jio को बिना किसी परेशानी के 4G नेटवर्क इक्यूपमेंट्स सप्लाई नहीं कर पाएगी. इसकी वजह से Jio को चुनौती का सामना करना पड़ सकता है. खासतौर से इस समय, जब भारत में Jio का नेटवर्क लोड बढ़ रहा है और यूजर्स Jio के साथ जुड़ रहे हैं.

ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, iQOO 3 5G स्मार्टफोन की शुरू हुई सेल

फिर शानदार ऑफर के साथ मिल रहा Infinix Hot 8, आज से शुरू होगी सेल

महिलाओं को मुसीबत में काम आएंगे ये पांच एप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -