तालाब की खुदाई में मिली मूर्ति को जब्त करने पहुंची पुलिस, ग्रामीणों ने किया पथराव
तालाब की खुदाई में मिली मूर्ति को जब्त करने पहुंची पुलिस, ग्रामीणों ने किया पथराव
Share:

जहानाबाद: बिहार के जहानाबाद में तालाब खुदाई के चलते राधाकृ्ष्ण की प्रतिमा मिली। तत्पश्चात, लोग वहां मंदिर बनाने की मांग कर रहे हैं। दरअसल, काको थाना क्षेत्र के मदरसा के पास बृहस्पतिवार की दोपहर तालाब खुदाई के चलते राधा-कृष्ण की प्रतिमा मिली। खुदाई के चलते प्रतिमा मिलने की बात आसपास के क्षेत्रों में ये बात तेजी से फैल गई। फिर वहां लोगों की भारी भीड़ जुट गई। लोग प्रतिमा की पूजा पाठ करने लगे। अखंड कीर्तन आरम्भ हो गया एवं वहां मंदिर बनाने की तैयारी करने लगे।

कहा जा रहा है कि लघु जल संसाधन विभाग जहानाबाद के द्वारा तालाब खुदाई का काम काको से दक्षिण मदरसा की ओर किया जा रहा था। तभी तकरीबन 6 फीट गहरे मिट्टी से राधा कृष्ण की मूर्ति मिली। खुदाई के चलते प्रतिमा मिलने की खबर आसपास के क्षेत्रों में फैल गई। तब वहां लोगों का हुजुम उमड़ पड़ा। उसके बाद में खबर पाकर अंचलाधिकारी, बीडीओ एवं थाना अध्यक्ष काको मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया तथा गांव के लोगों से चर्चा की। इधर प्रतिमा प्राप्त होने के बाद प्रतिमा की पूजा- अर्चना भी शुरू कर दी एवं वहां मंदिर बनाकर प्रतिमा की स्थापना की बात होने लगी। इसके साथ ही वहां अखंड संकीर्तन भी आरम्भ कर दिया गया। तब मौका पर पहुंची पुलिस ने प्रतिमा को जब्त कर लिया तथा थाने लेकर चली आई। 

अफसर प्रतिमा के बारे में जानकारी जुटाने में लगे हैं। इधर प्रतिमा जब्त करने के बाद लोगों में गुस्सा है। शुक्रवार को लोगों ने इसके विरोध में सड़क जाम कर दिया। पुलिस जाम छुड़ाने पहुंची तो लोगों ने पुलिस पर पथराव आरम्भ कर दिया तथा उन्हें वहां से खदेड़ दिया। लोगों की मांग है कि पुलिस खुदाई में मिले प्रतिमा को वापस करें। गांव वाले प्रतिमा मिलने वाली जगह में मंदिर बनाकर वहां प्रतिमा को स्थापित करने की बात बोल रहे हैं। पुलिस पर पथराव की घटना के बाद जहानाबाद के कलेक्टर एवं एसपी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने लोगों को समझाबुझा कर हटाने का प्रयास किया, नहीं मानने पर पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़कर सड़क जाम हटाया। पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्त में लिया है। फिलहाल हालात नियंत्रण में है।

'आज का भारत अलग, खुद अपने समाधान खोजने में सक्षम..', दुनिया के सामने जयशंकर ने फिर दोहराया देश का स्टैंड

'ममता बनर्जी को पीछे से किसी ने नहीं दिया धक्का..', बंगाल सीएम के गिरने पर TMC का बयान

तेलंगाना में भाजपा को लगा झटका, टिकट न मिलने से नाराज़ जितेंद्र रेड्डी कांग्रेस में हुए शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -