तेलंगाना में भाजपा को लगा झटका, टिकट न मिलने से नाराज़ जितेंद्र रेड्डी कांग्रेस में हुए शामिल
तेलंगाना में भाजपा को लगा झटका, टिकट न मिलने से नाराज़ जितेंद्र रेड्डी कांग्रेस में हुए शामिल
Share:

हैदराबाद: तेलंगाना के पूर्व मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता एपी जीतेंद्र रेड्डी ने शुक्रवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया। अपने इस्तीफे के तुरंत बाद, वह कांग्रेस में शामिल हो गए और उन्हें तेलंगाना सरकार के सलाहकार के रूप में नियुक्त किया गया। जितेंदर रेड्डी का इस्तीफा तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी से मुलाकात के एक दिन बाद आया है।

शुक्रवार को एक्स पर जाते हुए, जितेंद्र रेड्डी ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के तेलंगाना प्रभारी दीपादास मुंशी और रेवंत रेड्डी की उपस्थिति में कांग्रेस में शामिल होने की कुछ तस्वीरें साझा कीं। जीतेंद्र रेड्डी ने ट्वीट किया, "एक नई यात्रा पर।" जितेंद्र रेड्डी इस बात से नाराज थे कि भाजपा ने उन्हें आगामी लोकसभा चुनाव में महबूबनगर निर्वाचन क्षेत्र से टिकट नहीं दिया और इसके बजाय पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डीके अरुणा को चुना। अपने त्याग पत्र में, जीतेंद्र रेड्डी - जो भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य थे - ने पार्टी से अलग होने का कारण "बाहरी लोगों को प्राथमिकता" देना बताया।

जेपी नड्डा को लिखे अपने इस्तीफे में जितेंद्र रेड्डी ने कहा कि, "आगामी लोकसभा चुनावों में, हमारी पार्टी ने उन बाहरी लोगों को प्राथमिकता दी है जो हाल ही में हमारी पार्टी में शामिल हुए हैं और हमारे जैसे लोकाचार साझा नहीं करते हैं। मैंने राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर कई बार अपनी आपत्तियों और आशंकाओं से अवगत कराया है। इसलिए, गहराई से खेद है, मैं भारतीय जनता पार्टी से इस्तीफा दे रहा हूं।''

उन्होंने 2023 के तेलंगाना विधानसभा चुनावों में भाजपा के खराब प्रदर्शन का भी उल्लेख किया, जिसके लिए उन्होंने "राज्य नेतृत्व में बदलाव" को जिम्मेदार ठहराया। जीतेंद्र रेड्डी ने कहा, "पार्टी को हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों में गंभीर नुकसान हुआ है, जहां पार्टी को कम से कम 25 सीटें जीतनी चाहिए थीं, लेकिन हम तेलंगाना विधानसभा की 119 सदस्यीय विधानसभा में केवल 8 सीटें हासिल करने में कामयाब रहे।"

बैंगलोर में अवैध यतीमखाना चला रहे थे सलमा और शमीर, कुवैत में तस्करी की जाती थी छोटी-छोटी बच्चियां !

जबलपुर में घटी दिल दहला देने वाली घटना, फ्रिज में मिला 8 वर्षीय बच्चे का शव और...

आज़ादी के बाद पहली बार जम्मू कश्मीर में लागू हुआ आरक्षण ! इन जातियों को 77 साल बाद मिलेगा अधिकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -