दिल्ली एयरपोर्ट पर बड़ी कार्यवाही, सोने और विदेशी तस्करी के तीन आरोपी गिरफ्तार
दिल्ली एयरपोर्ट पर बड़ी कार्यवाही, सोने और विदेशी तस्करी के तीन आरोपी गिरफ्तार
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली हवाईअड्डे पर तीन पृथक मामलों में सीमा शुल्क अधिकारियों ने कथित तौर पर 1।28 करोड़ रुपये मूल्य के सोने और विदेशी मुद्रा की तस्करी करने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। सोमवार को जारी किए गए एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई है। पहले मामले में रविवार को एक आरोपी को पकड़ा गया जब वह शारजाह की उड़ान भरने की फ़िराक में था। 

पेट्रोल-डीजल के दामों पर लगा ब्रेक, आज इतने है दाम

सीमाशुल्क विभाग द्वारा जारी किए गए एक बयान में कहा गया है कि उस यात्री और उसके सामान की व्यापक तलाशी लेने के बाद भारी मात्रा में विदेशी मुद्राएं प्राप्त हुई है। इनमें साढ़े तीन लाख लाख जापानी येन, 2040 कुवैती दिनार, 2140 बहरीनी दिनार, 4,555 ओमानी रियाल, 4,905 यूरो, 7,000 कतरी रियाल और 12,725 अमेरिकी डॉलर हैं जिनका अंतर्राष्ट्रीय मूल्य लगभग 35 लाख रुपए है।

सोमवार को डॉलर के मुकाबले रुपये में दिखी मजबूती

अधिकारियों ने शुक्रवार को रियाध से अबुधाबी के रास्ते आए एक दूसरे आरोपी को भी हवाईअड्डे पर तलाशी के लिए रोका. बयान में कहा गया कि जांच के दौरान उसके काले रंग की एक टॉर्च के अंदर चांदी के रंग की परत चढ़ी सोने का बिस्कुट मिला है. इस सोने का वजन 950 ग्राम था और इसकी अंतर्राष्ट्रीय बाज़ार में कीमत करीब 30.42 लाख रुपये है. वहीं तीसरे मामले में मंगलवार को बैंकॉक से आई 31 वर्षीय एक महिला को जांच के लिये रोका गया , उसके पास से दो किलोग्राम सोना मिला, जिसका मूल्य लगभग 64.34 लाख रूपये है.

खबरें और भी:- 

 

सप्ताह की शुरुआती में गिरावट के साथ खुला बाजार

बजट 2019: जनरल बीमा कंपनियों को 4,000 करोड़ दे सकती है केंद्र सरकार

पीएम मोदी को मिले उपहारों की नीलामी शुरू, गंगा की सफाई में लगेगा पैसा


 
 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -