असम में 8500 करोड़ की परियोजनाओं का उद्धघाटन करेंगे PM मोदी
असम में 8500 करोड़ की परियोजनाओं का उद्धघाटन करेंगे PM मोदी
Share:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 3400 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखने के लिए शुक्रवार, 14 अप्रैल को असम का दौरा करने के लिए जायेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) गुवाहाटी और राज्य के तीन अन्य मेडिकल कॉलेजों को राष्ट्र को समर्पित करेंगे।अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, गुवाहाटी का संचालन असम राज्य और पूरे क्षेत्र के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर होगा। 1120 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से निर्मित अत्याधुनिक अस्पताल एम्स गुवाहाटी में 30 आयुष बेड सहित कुल 750 बेड हैं। इस अस्पताल में हर साल 100 एमबीबीएस छात्र दाखिला ले सकेंगे। यह अस्पताल पूर्वोत्तर के लोगों को विश्वस्तरीय स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करेगा। तीन अतिरिक्त मेडिकल स्कूलों नलबाड़ी मेडिकल कॉलेज, नगांव मेडिकल कॉलेज और कोकराझार मेडिकल कॉलेज के निर्माण में क्रमशः लगभग 615 करोड़ रुपये, 600 करोड़ रुपये और 535 करोड़ रुपये की लागत आई है।

इसके अलावा, योग्य लाभार्थियों को आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना (एबी-पीएमजेएवाई) कार्ड वितरित करके, वह आधिकारिक तौर पर "आपके द्वार आयुष्मान" अभियान शुरू करेंगे और असम एडवांस्ड हेल्थ केयर इनोवेशन इंस्टीट्यूट (एएएचआईआई) के लिए आधारशिला रखेंगे। प्रधानमंत्री गुवाहाटी में श्रीमंत शंकरदेव कलाक्षेत्र में गुवाहाटी उच्च न्यायालय की प्लेटिनम जुबली मनाने के कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे।

इसके अलावा, वह पांच रेलवे परियोजनाओं को देश को समर्पित करने के साथ-साथ नामरूप में 500 टीपीडी मेन्थॉल संयंत्र को चालू करेंगे, पलाशबाड़ी और सुआलकुची को जोड़ने वाली ब्रह्मपुत्र नदी पर एक पुल के लिए आधारशिला रखेंगे और शिवसागर में रंग घर का सौंदर्यीकरण करेंगे।

ये है दुनिया की सबसे बदबूदार चीजें

एच3एन8 बर्ड फ्लू से चीन में हुई पहली मौत

क्या भारत विश्व निवेशकों के लिए अगला 'उज्ज्वल स्थान' है?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -