प्रधानमंत्री 5 नवंबर को 20 बड़े वैश्विक निवेशकों से करेंगे मुलाकात
प्रधानमंत्री 5 नवंबर को 20 बड़े वैश्विक निवेशकों से करेंगे मुलाकात
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को 20 बड़े वैश्विक निवेशकों के साथ 6 ट्रिलियन अमरीकी डालर से अधिक की संपत्ति का निवेश करने के लिए एक आभासी बैठक की अध्यक्षता करेंगे, जो कि निवेश गंतव्य के रूप में भारत के आकर्षण को दोहराएगा।

वर्चुअल ग्लोबल इनवेस्टर राउंडटेबल जो वैश्विक निवेशकों और भारतीय व्यापार जगत के प्रमुख नेताओं को देश में अंतर्राष्ट्रीय निवेश के विकास को गति देने के लिए वरिष्ठ नीति निर्माताओं के साथ जुड़ने और विचार करने का अवसर प्रदान करेगा। वर्चुअल ग्लोबल इनवेस्टर राउंडटेबल का आयोजन वित्त मंत्रालय और राष्ट्रीय निवेश और अवसंरचना कोष, प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने एक बयान में किया है।

बयान में कहा गया है कि यह वैश्विक संस्थागत निवेशकों, भारतीय कारोबारी नेताओं और भारत सरकार और वित्तीय बाजार नियामकों के उच्चतम निर्णय लेने वालों के बीच एक विशेष बातचीत है। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर, आरबीआई के गवर्नर शक्तिकांत दास और अन्य गणमान्य व्यक्ति भी इस अवसर पर उपस्थित रहेंगे।  पीएम ने बैठक से पहले एक बयान में कहा- "अंतर्राष्ट्रीय निवेशकों के साथ मजबूत साझेदारी भारत की आर्थिक रणनीति का एक बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा है," एक निवेशक-अनुकूल पारिस्थितिकी तंत्र बनाने और व्यापार करने में आसानी बढ़ाने के लिए हमारी प्रतिबद्धता बेदाग है।

पीएनबी का QIP प्लान, दिसंबर में इतने करोड़ रुपये जुटाने का है लक्ष्य

बैंक ऑफ बड़ौदा के कस्टमर्स के लिए बड़ी खबर, बदल गए ये नियम

B3i के साथ साझेदारी करने पर TCS का शेयर लाभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -