पीएनबी का QIP प्लान, दिसंबर में इतने करोड़ रुपये जुटाने का है लक्ष्य
पीएनबी का QIP प्लान, दिसंबर में इतने करोड़ रुपये जुटाने का है लक्ष्य
Share:

पंजाब नेशनल बैंक (PNB) आगामी माह शेयर बिक्री के माध्यम से 7,000 करोड़ रुपये जुटाने की रणनीति बना रहा है। बैंक ने कहा है कि अपनी कारोबारी रणनीति के लिए पूंजी आधार को स्ट्रांग करने को वह पूंजी जुटाने की तैयारी कर रहा है। गवर्मेंट सेक्टर के दूसरे सबसे बड़े बैंक को आशा है कि चालू वित्त वर्ष की दूसरी छमाही में लोन की वृद्धि में सुधार होगा। हालांकि, बैंक का मानना है कि पूरे वित्त वर्ष के दौरान ऋण की बढ़ोतरी 5 प्रतिशत से कम रहेगी।

पीएनबी के मैनेजिंग डायरेक्टर एस एस मल्लिकार्जुन राव ने मंगलवार कहा कि बैंक पूर्व ही टियर दो, अतिरिक्त टियर ए (एटी-1) बांड और पात्र संस्थागत नियोजन (क्यूआईपी) से 14,000 करोड़ रुपये जुटाने के लिए बोर्ड की अनुमति ले चुका है। उन्होंने कहा कि इसमें से 4,000 करोड़ रुपये टियर दो के हैं। इसमें से 2,500 करोड़ रुपये जुटाए जा चुके हैं, बाकी 1,500 करोड़ तथा एटी-1 से अतिरिक्त 3,000 करोड़ रुपये 30 नवंबर से पूर्व जुटाए जाएंगे। हमारी दिसंबर के दूसरे अथवा तीसरे हफ्ते में क्यूआईपी से 7,000 करोड़ रुपये जुटाने की रणनीति है।

पब्लिक सेक्टर के पंजाब नेशनल बैंक का शुद्ध लाभ चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में 22 फीसदी बढ़कर 620।81 करोड़ रुपये रहा। एक वर्ष पूर्व इसी तिमाही में बैंक का शुद्ध लाभ 507।05 करोड़ रुपये रहा था। PNB ने शेयर मार्केटों को सोमवार को सूचित किया कि बैंक की जुलाई-सितंबर 2020 तिमाही में कुल आय 23,438।56 करोड़ रुपये रही, जबकि एक वर्ष पूर्व इसी अवधि में बैंक को 15,556।61 करोड़ रुपये की आय हुई थी।

B3i के साथ साझेदारी करने पर TCS का शेयर लाभ

अब यात्रियों के लिए दिल्ली एयरपोर्ट पर शुरू हुई कोरोना टेस्ट सुविधा, फ्लाइट से पहले मिलेगी रिपोर्ट

बैंकिंग फाइनेंशियल स्टॉक्स में आया उछाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -