प्रधानमंत्री आज नौसेना नवाचार और स्वदेशीकरण संगठन संगोष्ठी को संबोधित करेंगे
प्रधानमंत्री आज नौसेना नवाचार और स्वदेशीकरण संगठन संगोष्ठी को संबोधित करेंगे
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (18 जुलाई) शाम 4:30 बजे नई दिल्ली के डॉ. अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर में नौसेना नवाचार और स्वदेशीकरण संगठन (एनआईआईओ) की संगोष्ठी "स्वावलंबन" में बोलेंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने आज बताया कि रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भरता हासिल कर रहा है।

इस प्रयास को आगे बढ़ाने के लिए, प्रधान मंत्री कार्यक्रम के दौरान "स्प्रिंट चुनौतियां" (आईडीईएक्स, एनआईआईओ और टीडीएसी के माध्यम से अनुसंधान और विकास में पोल-वॉल्टिंग का समर्थन) पेश करेंगे, जो भारतीय नौसेना को अधिक स्वदेशी प्रौद्योगिकी का उपयोग करने के लिए बढ़ावा देने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।

NIIO और रक्षा नवाचार संगठन (DIO) "आजादी का अमृत महोत्सव" के हिस्से के रूप में भारतीय नौसेना में कम से कम 75 नई स्वदेशी तकनीक और उत्पादों को पेश करने के लिए एक साथ काम कर रहे हैं।

रक्षा उद्योग में आत्मनिर्भरता हासिल करने के लिए, संगोष्ठी का उद्देश्य भारतीय शिक्षाविदों और उद्योग को शामिल करना है। दो दिवसीय संगोष्ठी (18-19 जुलाई) व्यापार, अकादमिक, सेवाओं और सरकार के नेताओं को विचारों पर सहयोग करने और रक्षा क्षेत्र के लिए सुझाव तैयार करने के लिए एक मंच प्रदान करेगी। नवाचार, स्वदेशीकरण, आयुध और विमानन पर सत्र होंगे।

सरकार के सागर विजन के अनुसार, हिंद महासागर क्षेत्र तक पहुंच संगोष्ठी के दूसरे दिन (क्षेत्र में सभी के लिए सुरक्षा और विकास) पर आयोजित की जाएगी।

Video: इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज जीता भारत, जश्न मनाते हुए शैम्पेन में नहाए कैप्टन रोहित शर्मा

CCRAS में निकली इन पदों पर नौकरियां, जल्द करें आवेदन

कोडरमा में पलटी नाव, एक ही परिवार के 8 लोगों की गई जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -